बिहार : बेगूसराय में मुसलिम परिवार ने मंदिर में अपनाया सनातन धर्म

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बेगूसराय: बिहारके बेगूसराय में नगर थाना क्षेत्र के पोखड़िया गांव में प्रताड़ना से तंग होकर एक मुसलिमपरिवार ने सनातन धर्म अपना लिया. मो अनवर (46 वर्ष) ने मंगलवार को नगर थाना क्षेत्र के स्वामी सहजानंद नगर स्थित शिव मंदिर में स्वेच्छा से अपने दो पुत्रों के साथ मुस्लिम धर्म को छोड़कर सनातन धर्मको स्वीकार कर लिया. इसके बाद उन्‍होंने धोती धारण कर पूजा-अर्चना की.

सारे देवता और सारे धर्म एक ही : मो अनवर
इस संबंध में मो अनवर (46 वर्ष) ने बताया कि वह ईद-बकरीद मनाते है, तो पूजा भी करते है. उसका कहना है कि सारे देवता और सारे धर्म एक ही हैं. चाहे हिंदू हों या मुसलमान या दूसरे मजहब के लोग, सभी भाई हैं. वह सभी धर्मों को सामान दृष्टि से देखते है.

हिंदू धर्म के प्रति उनका प्रेम व सद्भाव रखना कुछ कट्टरपंथियों को नहीं हुआ बरदाश्त
मुसलिम होते हुए भी उसका हिंदू धर्म के प्रति प्रेम और सद्भाव रखना कुछ कट्टरपंथियों को बरदाश्त नहीं हुआ. कट्टरपंथी उसे और उसके बच्चों को प्रताड़ित करने लगे. कभी-कभी तो मारपीट की नौबत हो जाया करती थी. इससे परेशान होकर उसने अपने बच्चे 11 वर्षीय आमिर सुभानी और नौ वर्षीय समीर सुभानी के साथ शहर के सहजानंद स्थित शिवमंदिर में हिंदू धर्म अपना लिया. इस मौके पर बजरंग दल के जिला संयोजक शुभम भारद्वाज, सोनू, विकास, गोलू, अविनाश, रणधीर सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें