जमुई व शेखपुरा से आये 2685 युवक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

औरंगाबाद (नगर) : जिला मुख्यालय के पुलिस लाइन मैदान में चल रहे सेना बहाली का दौड़ बुधवार को खत्म हो गया. बहाली के अंतिम दिन दौड़ में शामिल होने के लिए जमुई व शेखपुरा जिले के 2685 अभ्यर्थी दौड़ लगाने के लिए पुलिस लाइन मैदान में पहुंचे.

शुरुआती जांच के बाद 2408 अभ्यर्थियों ने दौड़ लगाया, जबकि निर्धारित मापदंड पूरा नहीं होने के कारण 277 अभ्यर्थियों को बाहर से ही लौटा दिया गया. 2408 अभ्यर्थियों को 10 ग्रुपों में बांट कर 16 सौ मीटर का दौड़ कराया गया. इसमें 253 अभ्यर्थी दौड़ निकालने में सफल हुए. इसके बाद इनका बीम, बाइलेंस, लांग जंप, हाई जंप, वजन, सीना मापी, लंबाई व दस्तावेज की जांच की गयी.

दस्तावेज जांच के क्रम में जमुई जिले के गोखुला गांव के दो युवक सुमित कुमार व दीपक कुमार को फर्जी आवासीय प्रमाणपत्र के साथ पकड़ा गया. गया के कर्नल दिनेश कुमार दास ने बताया कि जो अभ्यर्थी दौड़ व अन्य जांच में सही पाये गये है, उनका मेडिकल जांच गुरुवार को किया जायेगा.

भाग्य आजमाने पहुंचे 22 हजार

कर्नल ने बताया कि सात दिन तक चली बहाली में कुल 24 हजार 222 अभ्यर्थी दौड़ में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे. इनमें से 18 हजार 421 अभ्यर्थियों को दौड़ाया गया. इसमें 1729 युवक दौड़ निकालने में सफल हुए. इसके बाद 1129 युवकों का मेडिकल जांच मंगलवार की देर शाम तक किया गया. इसमें से 541 को सही पाते हुए परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड दिया जा चुका है और जो लोग मेडिकल में अनफिट पाये गये है, उन्हें मैलेट्रिक हॉस्पिटल में जांच के लिए रेफर किया गया.

कर्नल ने बताया कि इस बहाली में जो युवक दलाल के माध्यम से हिस्सा लिये थे उन्हें चिह्न्ति कर आठ लोगों को मेडिकल से पहले निकाला गया है. अंतिम दिन दो लोगों को फर्जी प्रमाणपत्र के साथ पकड़ा गया है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें