पुलिस के समक्ष उगले कई राज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नक्सलियों के कुरियर वाहक का काम करता था देवा यादव
औरंगाबाद (नगर) : अंबा थाना क्षेत्र के रहम बिगहा गांव के समीप से लेवी के डेढ़ लाख रुपये के साथ पकड़ा गया देवा यादव प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी का कुरियर वाहक के रूप में काम करता था. यह जानकारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजय नारायण यादव ने दी है.

उन्होंने कहा कि अंबा थाना क्षेत्र के भखरा निवासी ठेकेदार प्रमोद सिंह विशुनबांध नहर पर चार करोड़ 71 लाख रुपये की लागत से निर्माण कार्य करा रहे है. निर्माण कराने के नाम पर नक्सलियों ने ढाई प्रतिशत लेवी की मांग की थी.

नहीं देने पर काम बंद करने की धमकी दी थी. नक्सलियों द्वारा मांगे गये लेवी के बाद ठेकेदार के पास देवा यादव आया जिसे ठेकेदार के द्वारा डेढ़ लाख रुपया एक-एक हजार का गड्डी व एक पांच सौ रुपये का गड्डी दिया. लेवी का पैसा लेकर देवा यादव मोटरसाइकिल से जोनल कमांडर विनय यादव के पास पहुंचाने के लिए जा रहा था.

इसकी गुप्त सूचना पुलिस को मिली. सूचना के आधार पर अंबा थानाध्यक्ष पंकज कुमार को सघन छापेमारी अभियान चलाने का निर्देश दिया. इसी दौरान अंबा थाना क्षेत्र के रहम बिगहा गांव के समीप से देवा यादव को गिरफ्तार किया गया. एसडीपीओ ने बताया कि इसके पास से लेवी का वसूला गया डेढ़ लाख रुपया, मोबाइल, एक नया चप्पल, नक्सली साहित्य, पोस्टर बरामद किये गये है.

पुलिस विनय यादव, देवा यादव के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर देवा यादव को जेल भेज दिया है. वहीं विनय यादव की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है. ठेकेदार प्रमोद सिंह द्वारा दिये गये लेवी के रूप में डेढ़ लाख रुपये मामले में पुलिस को तो एक बड़ी सफलता मिला ही साथ ही पुलिस इस मामले की जांच गंभीरता से करने में जुट गयी है. पुलिस पदाधिकारी का कहना है कि ठेकेदार स्वेच्छा नक्सलियों को पैसा दिये थे या भय से इसकी गहन जांच की जा रही है. फिलहाल कुछ कहना जल्दबाजी होगा.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें