28.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मांझी ने छठ पर्व की तैयारियों की समीक्षा की

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने पटना में गंगा नदी किनारे स्थित विभिन्न घाटों पर छठ पर्व को लेकर की गयी प्रशासनिक तैयारियों का आज निरीक्षण किया और पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. मांझी ने छठ पर्व के संबंध में प्रशासनिक तैयारियों का निरीक्षण किया और पटना सहित राज्य की सभी नदियों एवं तालाबों […]

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने पटना में गंगा नदी किनारे स्थित विभिन्न घाटों पर छठ पर्व को लेकर की गयी प्रशासनिक तैयारियों का आज निरीक्षण किया और पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

मांझी ने छठ पर्व के संबंध में प्रशासनिक तैयारियों का निरीक्षण किया और पटना सहित राज्य की सभी नदियों एवं तालाबों के घाटों पर साफ-सफाई एवं सुरक्षा के कडे प्रबंध करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि प्रमुख घाटों पर बिजली की व्यवस्था की जाये. जरुरत के अनुसार जेनरेटर रखे जाये. आवागमन अवरुद्ध न हो इसके लिये यातायात का परिचालन व्यवस्थित ढंग से हो और इस पर निगरानी रखी जाये. मुख्यमंत्री ने लोगों से अफवाहों से दूर रहने की अपील करते हुए निर्देश दिया कि भ्रामक प्रचार करने वालों के विरुद्ध प्रशासन सख्ती से पेश आये.
गंगा नदी में एक स्टीमर पर सवार होकर मांझी ने नासरीगंज घाट से गायघाट के बीच के सभी छठ घाटों का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उम्मीद जतायी कि छठ का पवित्र त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जायेगा. उन्होंने घाटों एवं शहर में व्यवस्था बनाये रखने के लिये प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को प्र्याप्त संख्या में तैनात करने का निर्देश दिया है.
उन्होंने पटना नगर निगम द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया तथा पटना नगर निगम के आयुक्त को घाटों पर डीडीटी छिडकाव के साथ घाटों पर अन्य आवश्यक व्यवस्था कराये जाने का निर्देश दिया. इस अवसर पर विधायक अरुण कुमार, गृह विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुबहानी और पुलिस महानिदेशक पी के ठाकुर सहित कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें