गैंगरेप में आइटीबीपी के जवान समेत तीन धराये

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

छपरा (सारण) : नगर थाने के पश्चिमी रौजा में शनिवार को वार्ड पार्षद के घर में बुलाकर छात्रा के साथ गैंगरेप किया गया था. रविवार को इस मामले में एफएसएल की टीम ने जांच की. जांच में टीम को खून के धब्बे मिले हैं. इसमें आरोपित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. मुख्य आरोपित रविराज आइटीबीपी का जवान है और वह एक पार्षद का देवर है.

पीड़िता ने महिला थानाध्यक्ष के समक्ष बयान दर्ज कराया है. पीड़िता ने बताया है कि वह परीक्षा देकर घर लौट रही थी, तभी मुहल्ले में वार्ड पार्षद के देवर ध्यानी शर्मा ने उसे जबरन पार्षद के कार्यालय में ले जाकर दुष्कर्म किया. इसके बाद टार्जन मियां उर्फ सोनू तथा अतिश कुमार शर्मा भी शामिल था.
पीड़िता का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. सारण पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे का फुटेज भी निकाला है. एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि आरोपित रविराज शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसकी सूचना आइटीबीपी के अधिकारियों को दे दी गयी है.शनिवार को वार्ड पार्षद में छात्रा के साथ हुआ था दुष्कर्म
राज्य महिला आयोग ने लिया संज्ञान
पटना. छपरा में नाबालिग के साथ गैंगरेप मामले पर बिहार राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लिया है. आयोग की अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा ने इसकी निंदा करते हुए कहा कि यह घटना शर्मनाक है. आयोग जल्द कार्रवाई करेगा. बिहार से बाहर रहने के कारण अभी नहीं पहुंच सकती हूं. बिहार आने पर पीड़ित परिवार से मुलाकात करूंगी. पूरे मामले पर जांच की जायेगी.
सूबे की महिलाएं सुरक्षित नहीं : माले
पटना़ भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल ने का कि सूबे में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. यहां रेप के मामले बढ़ गये हैं. सारण में छात्रा से गैंगरेप शर्मनाम है़ वहीं, रविवार को ऐपवा-आइसा की टीम पीएमसीएच पहुंची और पीड़िता से मुलाकात की़ इसमें ऐपवा की प्रदेश अध्यक्ष सरोज चैबे व प्रीति प्रभा तथा आइसा की नेता पूनम शामिल थीं.
पॉस्को एक्ट व 302 के तहत हो मुकदमा : पप्पू : पटना. पप्पू यादव सोमवार को पीएमसीएच पहुंचे. उन्होंने गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में दोषी पर पॉस्को एक्ट और 302 का मुकदमा दर्ज हो और 45 दिनों के अंदर सजा मिले. उनहोंने पीड़िता से मुलाकात की और आर्थिक मदद भी की.
दुष्कर्म की घटना पर रोक लगाये सरकार : कांग्रेस : पटना़ प्रदेश कांग्रेस ने सूबे में बढ़ी दुष्कर्म की घटनाओं पर रोक लगाने की मांग सरकार से की है़ प्रदेश अध्यक्ष डाॅ मदन मोहन झा के निदेश पर आनंद माधव, महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव तबस्सुम राणा, प्रदेश प्रवक्ता सुनीता साक्षी, कुमारी अनिता, मोनी देवी पासवान ने पीएमसीएच जाकर पीड़ित बच्ची से मुलाकात की़ महिला कांग्रेस की प्रतिनिधियों ने कहा कि अपराधियों पर शीघ्र कार्रवाई नहीं हुई तो राज्यव्यापी आंदोलन किया जायेगा.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें