35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साकेत, रामकुमार ने डेविस कप में भारत को 2-0 की बढ़त दिलाई

चंडीगढ़ : साकेत माइनेनी और रामकुमार रामनाथन ने एशिया-ओसियाना ग्रुप एक डेविस कप मुकाबले के पहले दिन आज यहां अपने अपने एकल मुकाबले जीतकर भारत को दक्षिण कोरिया पर 2-0 की मजबूत बढ़त दिला दी है. यह भले ही हैरानी भरा लगे लेकिन रामकुमार और साकेत दोनों के विरोधी उस समय मुकाबले से हट गए […]

चंडीगढ़ : साकेत माइनेनी और रामकुमार रामनाथन ने एशिया-ओसियाना ग्रुप एक डेविस कप मुकाबले के पहले दिन आज यहां अपने अपने एकल मुकाबले जीतकर भारत को दक्षिण कोरिया पर 2-0 की मजबूत बढ़त दिला दी है. यह भले ही हैरानी भरा लगे लेकिन रामकुमार और साकेत दोनों के विरोधी उस समय मुकाबले से हट गए जब ये दोनों खिलाड़ी मैच के लिए सर्विस कर रहे थे.

दुनिया के 217वें नंबर के खिलाड़ी 21 वर्षीय रामकुमार ने डेविस कप में पदार्पण करते हुए मेजबान टीम को बढ़त दिलाई जब सियोंग चान होंग मांसपेशियों में खिंचाव के कारण उस समय मुकाबले से हट गए जब भारतीय खिलाड़ी मैच जीतने के लिए सर्विस कर रहा था. दो घंटे और 36 मिनट तक चले मैच में रामकुमार जब 6-3, 2-6, 6-3, 6-5 से आगे थे तब होंग की दाहिनी जांघ में दर्द उठा और मैच उसी समय रोकना पड़ा.
पिछले कुछ दिनों से बारिश के कारण ग्रासकोर्ट पर नमी थी जिससे गेंद घुटने से उपर नहीं आ पा रही थी. इससे मैच के स्तर पर असर पड़ा और रफ्तार देखने को नहीं मिली. दूसरे मैच में हालांकि जब साकेत कोर्ट पर उतरे तो सतह में सुधार दिखा और गेंद अच्छा उछाल ले रही थी. कोरिया को वापसी दिलाने का दारोमदार टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी योंग क्यू लिम पर था लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने 6-1, 3-6, 6-4, 3-6, 5-2 के साथ मेहमान टीम की उम्मीद तोड़ दी.
पांचवें और निर्णायक सेट के आठवें गेम में जब साकेत मैच के लिए सर्विस कर रहे थे और 15-15 स्कोर था तो लिम दो घंटे और नौ मिनट चले मुकाबले से हट गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें