31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सानिया टॉप पर बरकरार, बोपन्ना युगल रैंकिंग में नौवें स्थान पर

नयी दिल्ली : भारत की सानिया मिर्जा ने आज जारी डब्ल्यूए रैंकिंग में महिला युगल में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि उनकी जोडी़दार स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस दूसरे स्थान पर हैं. सानिया 11395 अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है जबकि हिंगिस के 11355 अंक हैं. दुनिया की नंबर एक महिला युगल टीम […]

नयी दिल्ली : भारत की सानिया मिर्जा ने आज जारी डब्ल्यूए रैंकिंग में महिला युगल में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि उनकी जोडी़दार स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस दूसरे स्थान पर हैं. सानिया 11395 अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है जबकि हिंगिस के 11355 अंक हैं.

दुनिया की नंबर एक महिला युगल टीम सानिया और हिंगिस ने लगातार 26 मैच जीते हैं. इस दौरान इस जोडी़ ने छह खिताब जीते जिसमें अमेरिकी ओपन, ग्वांग्झू, वुहान, बीजिंग, डब्ल्यूटीए फाइनल्स और ब्रिसबेन में खिताब शामिल हैं.

वर्ष 2012 के सारा इरानी और रोबर्टा विंची की इटली की जोडी़ के लगातार 25 मैच जीतने के बाद यह सबसे लंबी जीत का क्रम है. भारतीय पुरुषों में रोहन बोपन्ना युगल में शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय हैं. वह नौवें स्थान पर हैं. पुरुष एकल में युकी भांबरी 95वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय हैं. उन्हें दो स्थान क नुकसान हुआ है.

साकेत मयनेनी 168वें स्थान के साथ दूसरे नंबर के भारतीय हैं जबकि सोमदेव देववर्मन 173वें स्थान पर हैं. सर्बिया के नोवाक जोकोविच शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि उनके बाद ब्रिटेन के एंडी मरे और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर का नंबर आता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें