33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत ने ओमान को 9-0 से रौंदा

कुआंटन (मलेशिया) : ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह की हैट्रिक की बदौलत भारत ने आज यहां ओमान को 9-0 से करारी शिकस्त देकर आठवें जूनियर पुरुष एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. हरमनप्रीत ने सातवें, 12वें और 50वें मिनट में गोल दागे. उनके अलावा इस क्वार्टर फाइनल मैच में अरमान कुरैशी (दसवें), गुरजंत सिंह […]

कुआंटन (मलेशिया) : ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह की हैट्रिक की बदौलत भारत ने आज यहां ओमान को 9-0 से करारी शिकस्त देकर आठवें जूनियर पुरुष एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. हरमनप्रीत ने सातवें, 12वें और 50वें मिनट में गोल दागे. उनके अलावा इस क्वार्टर फाइनल मैच में अरमान कुरैशी (दसवें), गुरजंत सिंह (18वें) संता सिंह (22वें) मनदीप सिंह (30वें) कप्तान हरजीत सिंह (45वें) और मोहम्मद उमर (54वें मिनट) ने भी गोल किये.

भारतीय टीम सेमीफाइनल में शनिवार को जापान से भिडेगी. भारत ने आक्रामक शुरुआत की और उसे शुरु में पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिसे हरमनप्रीत सिंह ने गोल में बदला. इसके बाद हरमनप्रीत ने 15वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल किया. ओमान की रक्षापंक्ति को तितर बितर करने में भारतीयों ने कोई कसर नहीं छोड़ी और दनादन गोल दागकर मध्यांतर तक 6-0 की बढ़त बना दी.
दूसरे हाफ में भी भारतीयों ने ओमान पर कोई रहम नहीं दिखाया. दूसरे हाफ के 11वें मिनट में ही हरजीत ने स्कोर 7-0 कर दिया. हरमनप्रीत ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर अपनी हैट्रिक पूरी की. भारतीय जूनियर हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, ‘‘ओमान के खिलाफ प्रदर्शन से हमारा मनोबल बढेगा.
इतने बडे अंतर से जीत दर्ज करने से हम पूरी उर्जा के साथ आगे के लिये अभ्यास करेंगे और सेमीफाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. हम एक बार में एक मैच पर ध्यान दे रहे है और हमारा ध्यान अभी केवल सेमीफाइनल में जीत दर्ज करने पर है. ” हरमनप्रीत ने टूर्नामेंट में अब तक नौ गोल कर दिये हैं. भारत की तरफ से वह सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें