38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वेनेजुएला को हराकर ब्राजील क्वार्टर फाइनल में

सेंटियागो : निलंबित कप्तान नेमार की गैरमौजूदगी के बावजूद ब्राजील ने वेनेजुएला को 2-1 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. ब्राजील की ओर से पेरिस सेंट जर्मेन के स्ट्राइकर थियागो सिल्वा और बुंदेसलीगा में खेलने वाले स्ट्राइकर रोबर्टो फरमिनो ने गोल दागे जिससे टीम ग्रुप सी में शीर्ष पर […]

सेंटियागो : निलंबित कप्तान नेमार की गैरमौजूदगी के बावजूद ब्राजील ने वेनेजुएला को 2-1 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. ब्राजील की ओर से पेरिस सेंट जर्मेन के स्ट्राइकर थियागो सिल्वा और बुंदेसलीगा में खेलने वाले स्ट्राइकर रोबर्टो फरमिनो ने गोल दागे जिससे टीम ग्रुप सी में शीर्ष पर रहते हुए अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल रही.

वेनेजुएला की ओर से एकमात्र गोल 84वें मिनट में रायो वालेकानो के स्ट्राइकर निकोलस फेदोर ने किया. सिल्वा ने मैच के बाद कहा, आज सर्वश्रेष्ठ चीज यह रही कि हम एकजुट होकर खेले. फुटबॉल इसी तरह खेला जाता है- एक टीम के रुप में. ब्राजील की टीम अब क्वार्टर फाइनल में शनिवार को ग्रुप बी के उप विजेता पैराग्वे से भिडेगी.

चार साल पहले नाकआउट में पैराग्वे ने ही ब्राजील को हराकर बाहर का रास्ता दिखाया था. सिल्वा ने कहा 2011 के उपविजेता के बारे में कहा, यह कड़ा मैच होगा. जो टीम यहां तक पहुंची है वह मजबूत है. पैराग्वे की टीम पिछली बार कोपा अमेरिका के फाइनल में पहुंची थी और इस दौरान उन्होंने हमें भी हराया था. शनिवार को उन्हें हराना विशेष होगा. कोच डुंगा ने इस मैच में नेमार की जगह रोबिन्हो को मौका दिया जबकि कप्तान की भूमिका मिरांडा ने निभाई. इस दौरान नेमार सेंटियागो के एस्टाडियो मोन्युमेंटल स्टेडियम के स्टैंड में दर्शकों के बीच मौजूद थे.

ब्राजील ने अच्छी शुरुआत करते हुए नौवें मिनट में ही बढ़त बना ली जब रोबिन्हो के कार्नर पर सिल्वा ने गोलकीपर एलेन बारोजा को छकाते हुए गोल दागा. ब्राजील ने इसके बाद गोल करने के कुछ मौके गंवाए लेकिन पहले हाफ में स्कोर 1-0 ही रहा. दूसरे हाफ की शुरुआत में बारोजा ने ब्राजील के शानदार मूव को नाकाम किया लेकिन फरमिनो ने 52वें मिनट में ब्राजील की बढ़त को दोगुना कर दिया. फेदोर ने मैच खत्म होने से कुछ देर पहले गोल दागकर वेनेजुएला को वापसी दिलाने की कोशिश की लेकिन टीम को हार से नहीं बचा पाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें