26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे साइना विलियम्स और पारुपल्ली कश्यप

जकार्ता : साइना नेहवाल ने चीनी ताइपे की सू हां चिंग को जबकि पारुपल्ली कश्यप ने दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी सोन वान हो को सीधे गेम में हराकर आज यहां इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि किदाम्बी श्रीकांत हारकर बाहर हो गए. आज विश्व […]

जकार्ता : साइना नेहवाल ने चीनी ताइपे की सू हां चिंग को जबकि पारुपल्ली कश्यप ने दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी सोन वान हो को सीधे गेम में हराकर आज यहां इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि किदाम्बी श्रीकांत हारकर बाहर हो गए.

आज विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान गंवाकर तीसरे स्थान पर खिसकने वाली साइना ने महज 36 मिनट में चिंग को 21-13, 21-15 से रौंद दिया. अब महिला एकल क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला पुरानी प्रतिद्वंदी शिजियान वैंग से होगा. कश्यप ने कोरिया के वान हो को सिर्फ 36 मिनट में 21-11, 21-14 से हराकर बड़ा उलटफेर किया. अब पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला शीर्ष वरीयता प्राप्त चेन लांग से होगा. दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी कश्यप ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 42 अंक बनाये जबकि कोरियाई प्रतिद्वंद्वी सिर्फ 25 अंक बना सका.

श्रीकांत को इंडोनेशिया के गिंटिंग एंथोनी ने 14-21, 22-20, 21-13 से मात दी. चौथी वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने शानदार शुरुआत करने के बाद लय खो दी और प्रतियोगिता से बाहर हो गये. अंतिम दूसरी वरीयता प्राप्त साइना ने पूरे मैच में बेदाग प्रदर्शन करते हुए पहला गेम महज 14 मिनट में जीत लिया.

चिंग ने हालांकि अगले गेम में साइना को चुनौती देने दी लेकिन साइना ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए अपने प्रतिद्वंदी को टिकने का मौका नहीं दिया और महज 36 मिनट में मैच खत्म कर दिया. वहीं कश्यप के लिये पहला गेम बेहद आसान रहा. उसने 4.0 की बढ़त से आगाज किया और उसके बाद लय कायम रखी. कोरियाई खिलाड़ी ने हालांकि वापसी की कोशिश करते हुए स्कोर एक समय 4.7 कर लिया.

दूसरे गेम में वान हो ने वापसी करके 2.0 की बढ़त बना ली लेकिन कश्यप ने जल्दी ही स्कोर 3.3 कर लिया. स्कोर 6.6 होने तक मुकाबला बराबरी का था लेकिन कश्यप ने छह अंक लगातार लेकर 12.6 से बढ़त बना ली. चौथी वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने शानदार शुरुआत करते हुए पहला गेम जीत लिया. एंथोनी ने हालांकि दूसरे गेम में वापसी की. स्कोर 20.20 होने तक मुकाबला बराबरी का था लेकिन गैर वरीय इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने दो अहम अंक लेकर मैच को निर्णायक गेम तक खिंचा. तीसरे गेम में उन्होंने लय खो दिया और यह सेट हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये.

इस बीच युगल वर्ग में भारत की चुनौती समाप्त हो गई. ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी दूसरे दौर में सातवीं वरीयता प्राप्त यू यांग और झोंग कियांशिन से 21.8, 21.18 से हारकर बाहर हो गई. प्रणाव जेरी चोपडा और अक्षय देवलकर पुरुष युगल दूसरे दौर में पांचवीं वरीयता प्राप्त चीन के चाइ बियाओ और होंग वेइ से 21.13, 21.11 से हारकर बाहर हो गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें