38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई ओपन : क्वार्टर फाइनल में हारी साइना नेहवाल, भारत की चुनौती समाप्त

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई ओपन सुपर सीरिज बैडमिंटन टूर्नामेंट में साइना नेहवाल की हार के साथ भारत की चुनौती समाप्त हो गयी है. विश्व की मौजूदा नंबर एक खिलाड़ी साइना नेहवाल आज यहां क्वार्टर फाइनल में चीन की वांग शिजियान से सीधे गेम में हार गयी. यहां दूसरी वरीयता प्राप्त साइना को अपनी चिरप्रतिद्वंद्वी चीनी खिलाड़ी […]

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई ओपन सुपर सीरिज बैडमिंटन टूर्नामेंट में साइना नेहवाल की हार के साथ भारत की चुनौती समाप्त हो गयी है. विश्व की मौजूदा नंबर एक खिलाड़ी साइना नेहवाल आज यहां क्वार्टर फाइनल में चीन की वांग शिजियान से सीधे गेम में हार गयी.
यहां दूसरी वरीयता प्राप्त साइना को अपनी चिरप्रतिद्वंद्वी चीनी खिलाड़ी के हाथों 21-15, 21-13 से हार का सामना करना पड़ा. यह मैच 42 मिनट तक चला. ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना की यह दो बार की ऑल इंग्लैंड चैंपियन वांग के खिलाफ 12वें मैच में छठी हार है.
पहले गेम के शुरु में दोनों खिलाडियों ने एक दूसरे को कडी चुनौती पेश की. साइना एक समय 4-2 से बढ़त पर भी थी लेकिन इसके बाद छठी वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी उन पर हावी हो गयी. साइना एक समय 10-14 से पीछे चल रही थी लेकिन उन्होंने अगले चार अंक जीतकर स्कोर 14-14 से बराबरी पर ला दिया.
वांग ने हालांकि भारतीय खिलाड़ी को हावी नहीं होने दिया और इसके बाद लगातार छह अंक बनाये और फिर जल्द ही पहला गेम अपने नाम कर दिया.दूसरे गेम में चीनी खिलाड़ी ने 3-1 से बढ़त बनाकर अच्छी शुरुआत की. साइना ने वापसी की पूरी कोशिश की लेकिन वांग ने उन्हें खेल पर नियंत्रण नहीं बनाने दिया. पहले दस अंक तक दोनों खिलाडियों में एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ मची रही.साइना ने इस बीच दो अवसरों पर एक अंक की मामूली बढत भी हासिल की लेकिन वह किसी भी समय अपनी लय बरकरार रखने में सफल नहीं रही. भारतीय खिलाडी ने कई गलतियां की जिसका वांग ने पूरा फायदा उठाया और लगातार छह अंक बनाकर 14-10 से बढत हासिल कर ली.
साइना इसके बाद किसी भी समय वापसी करने की स्थिति में नहीं दिखी और वांग ने जल्द ही अपनी बढत 18-11 पर पहुंचा दी. साइना ने यहां पर दो अंक बनाये लेकिन चीनी खिलाडी ने उन्हें वापसी का मौका नहीं दिया और लगातार तीन अंक बनाकर दूसरा गेम और मैच अपने नाम किया.
साइना की हार से भारत की इस टूर्नामेंट में चुनौती भी समाप्त हो गयी. विश्व में चौथे नंबर के पुरुष खिलाडी किदाम्बी श्रीकांत तथा ज्वाला गुटा और अश्विनी पोनप्पा की महिला युगल जोडी कल ही बाहर हो गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें