38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारतीय सनसनी सानिया मिर्जा रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार, रोहन बोपन्ना तीन पायदान ऊपर

नयी दिल्ली : डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में भारतीय टेनिस जगत की सनसनी मानी जाने वाली सानिया मिर्जा शीर्ष पर बनी हुई हैं, वहीं रोहन बोपन्ना तीन पायदान चढ़कर शीर्ष 20 में शामिल होने के करीब पहुंच गये हैं. सानिया और हिंगिस ने जब से जोड़ी बनायी है तब से उन्होंने तीन खिताब जीते हैं. भारतीय […]

नयी दिल्ली : डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में भारतीय टेनिस जगत की सनसनी मानी जाने वाली सानिया मिर्जा शीर्ष पर बनी हुई हैं, वहीं रोहन बोपन्ना तीन पायदान चढ़कर शीर्ष 20 में शामिल होने के करीब पहुंच गये हैं. सानिया और हिंगिस ने जब से जोड़ी बनायी है तब से उन्होंने तीन खिताब जीते हैं. भारतीय खिलाड़ी के अब 7660 रेटिंग अंक हैं. हिंगिस ने चार पायदान की छलांग लगायी है और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गयी हैं. हिंगिस के 6560 रेटिंग अंक हैं. ये दोनों खिलाड़ी रोड टू सिंगापुर में दूसरे स्थान पर हैं.

एटीपी रैंकिंग में रोहन बोपन्ना तीन पायदान चढ़कर शीर्ष 20 में शामिल होने के करीब पहुंच गये हैं. बोपन्ना ने अपने नये जोड़ीदार फ्लोरिन मर्जिया के साथ मिलकर कल मैड्रिड ओपन का खिताब जीता था। इससे वह विश्व रैंकिंग में 21वें स्थान पर पहुंच गये हैं और अब भारत के नंबर एक युगल खिलाडी हैं. लिएंडर पेस दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाये थे जिससे उन्हें एक पायदान का नुकसान हुआ है. पेस अब 24वें स्थान पर हैं.
एकल रैंकिंग में सोमदेव देववर्मन अब भी भारत के नंबर एक खिलाड़ी हैं. वह विश्व रैंकिंग में 173वें स्थान पर हैं. युकी भांबरी हालांकि उन्हें कडी चुनौती दे रहे हैं. भांबरी पांच पायदान आगे बढे हैं और वह 180वें स्थान पर पहुंच गये हैं. साकेत मयनेनी दस पायदान की छलांग लगाकर 229वें स्थान पर पहुंच गये हैं.
इस बीच विश्व एकल रैंकिंग में नोवाक जोकोविच पहले, रोजर फेडरर दूसरे और एंडी मर्रे तीसरे स्थान पर बने हुए हैं लेकिन राफेल नडाल पिछले दस वर्ष में पहली बार शीर्ष पांच से बाहर हो गये हैं. वह कल मैड्रिड ओपन के फाइनल में मर्रे से हार गये थे.नडाल को तीन पायदान का नुकसान हुआ है और वह सातवें स्थान पर खिसक गये हैं. कनाडा के मिलोस राओनिच उनके स्थान पर चौथे नंबर पर पहुंच गये हैं. उनकी तरह चेक गणराज्य के टामस बर्डिच ने दो पायदान आगे बढकर पाचंवें स्थान पर पहुंच गये हैं.
जापान के केई निशिकोरी भी एक पायदान नीचे खिसककर शीर्ष पांच से बाहर हो गये हैं. वह हालांकि नडाल से एक स्थान ऊपर छठे नंबर पर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें