27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे सेरेना विलियम्स और नोवाक जोकोविच

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलियन ओपन में अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने रुस की वेरा ज्वोनारेवा को हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि पुरुष वर्ग में भी शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच अगले दौर में पहुंच गये. मेलबर्न पार्क पर 33 डिग्री तापमान में खेले गये मुकाबले में 18 बार की ग्रैंडस्लैम […]

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलियन ओपन में अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने रुस की वेरा ज्वोनारेवा को हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि पुरुष वर्ग में भी शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच अगले दौर में पहुंच गये. मेलबर्न पार्क पर 33 डिग्री तापमान में खेले गये मुकाबले में 18 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना को मौसम से तालमेल बिठाने में समय लगा. उसने 7- 5, 6 – 0 से जीत दर्ज करके छठा ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब जीतने का अपना सपना बरकरार रखा.

अब उसका सामना स्पेन की गार्बाइन मुगुरुजा से होगा जिसने डेनियला हंतुचोवा को 6 – 1, 0 – 6, 6 – 1 से मात दी. पांचवीं बार यहां खिताबी जीत का लक्ष्य लेकर उतरे जोकोविच ने रुस के आंद्रे कुज्नेत्सोव को 6 – 0, 6 – 1, 6 – 4 से मात दी. वहीं गत चैंपियन स्टान वावरिंका ने रोमानिया के मारियस कोपिल को 7 – 6, 7 – 6, 6 – 3 से हराया.

अन्य मैचों में पोलैंड की छठी वरीयता प्राप्त एग्निएस्का रेडवांस्का ने स्वीडन की योहाना लार्सन को 6 – 0, 6 – 1 से हराया. सेरेना की बहन वीनस ने अमेरिका की लौरेन डेविस को 6 – 2, 6 – 3 से परास्त किया. पुरुष वर्ग में जापान के पांचवीं वरीयता प्राप्त केइ निशिकोरि ने क्रोएशिया के इवान डोडिग को 4 – 6, 7 – 5, 6 – 2, 7 – 6 से हराया. स्पेन के 12वीं वरीयता प्राप्त फेलिसियानो लोपेज और अमेरिका के 19वीं वरीयता प्राप्त जान इसनेर भी अगले दौर में पहुंच गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें