27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनना चाहती हैं सानिया

हैदराबाद : भारत की बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने कहा कि उनकी इच्छा है कि वह दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनें और इसके लिए मैं प्रयासरत भी हूं. गौरतलब है कि चाइना ओपन खिताब जीतकर साइना विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंची हैं. साइना ने कहा, मुझे खुशी है कि तीन खिताब जीतकर […]

हैदराबाद : भारत की बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने कहा कि उनकी इच्छा है कि वह दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनें और इसके लिए मैं प्रयासरत भी हूं.

गौरतलब है कि चाइना ओपन खिताब जीतकर साइना विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंची हैं. साइना ने कहा, मुझे खुशी है कि तीन खिताब जीतकर मैं नौवें नंबर से चौथे नंबर तक पहुंची. अब मेरा इरादा अगले महीने होने वाली दुबई सुपर सीरिज में अच्छा प्रदर्शन करना है. उसने कहा कि वह 2016 ओलंपिक को ध्यान में रखकर फिटनेस बरकरार रखने पर भी फोकस कर रही है.

साइना ने कहा , फिट रहना बहुत जरूरी है क्योंकि ओलंपिक पास आ रहे हैं. इसके लिए फिट रहना और शीर्ष तीन चीनी खिलाडि़यों के खिलाफ अच्छा खेलना जरूरी है. मैं उन्हें ज्यादा से ज्यादा हराने या कठिन चुनौती देने की कोशिश करूंगी. उसने कहा कि वह नंबर वन की रैंकिंग हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगी लेकिन इसके लिए कोई समय सीमा तय नहीं की जा सकती.

उसने कहा ,मैं अपनी ओर से पूरी कोशिश करूंगी. हर कोई नंबर वन की रैंकिंग हासिल करना चाहता है लेकिन यह आसान नहीं हैं क्योंकि दूसरे चीनी खिलाड़ी भी काफी दमदार है. मैं मेहनत करती रहूंगी और कौन जानता है कि कब क्या हो जाये. मैं चौथे नंबर तक पहुंची और उम्मीद है कि कुछ और टूर्नामेंट जीतूंगी. यह आसान नहीं है लेकिन मैं इसके लिए काफी मेहनत करूंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें