27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पहलवान विनेश फोगाट ने पद्म पुरस्कारों की चयन प्रक्रिया पर उठाये सवाल

नयी दिल्ली : स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने तीसरी बार अनदेखी होने के बाद रविवार को खिलाड़ियों को पद्म पुरस्कार देने के तरीके पर सवाल उठाते हुए पूरी प्रक्रिया को ‘अनुचित’ करार दिया. विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता और तोक्यो ओलंपिक में भारत की पदक की उम्मीदों में से एक विनेश ने सरकार पर […]

नयी दिल्ली : स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने तीसरी बार अनदेखी होने के बाद रविवार को खिलाड़ियों को पद्म पुरस्कार देने के तरीके पर सवाल उठाते हुए पूरी प्रक्रिया को ‘अनुचित’ करार दिया.

विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता और तोक्यो ओलंपिक में भारत की पदक की उम्मीदों में से एक विनेश ने सरकार पर निशाना साधते हुए उस पर ‘योग्य’ उम्मीदवारों को नहीं चुनने का आरोप लगाया. विनेश ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर स्क्रीनशाट डाला जिसमें लिखा था, हर साल हमारी सरकार कई खिलाड़ियों को पुरस्कार देती है.

इन पुरस्कारों से खेल और खिलाड़ियों की अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हौसला अफजाई होती है, लेकिन यह भी देखा गया है कि कई बार इन पुरस्कारों के जरिये मौजूदा उपलब्धियों या खेल जगत में पिछले कुछ समय की सफलता को सम्मानित नहीं किया जाता.

उन्होंने कहा, ऐसा लगता है कि योग्य खिलाड़ी को हर बार छोड़ दिया जाता है. 2020 पुरस्कारों में भी ऐसा ही हुआ. कौन फैसला करता है कि किसे पुरस्कार मिलेगा? क्या ज्यूरी में मौजूदा और पूर्व खिलाड़ी शामिल हैं. यह काम भी कैसे करता है. अंत में यह सब कुछ थोड़ा अनुचित नजर आता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें