27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चीन में सिख खिलाड़ियों के साथ अपमान,पगड़ी उतारने पर मिली खेलने की इजाजत

नयी दिल्ली : खेल मंत्रालय ने चीन में हाल में संपन्न हुए फीबा एशिया कप के दौरान दो सिख खिलाडि़यों से उनकी पगड़ी उतरवाने की घटना पर हैरानी और आक्रोश जताया और भारतीय बास्केटबाल महासंघ (बीएफआइ) से इस बारे में विस्तृत जानकारी मांगी. इसने पहले ही अंतरराष्ट्रीय संस्था के सामने यह मसला उठा दिया है. […]

नयी दिल्ली : खेल मंत्रालय ने चीन में हाल में संपन्न हुए फीबा एशिया कप के दौरान दो सिख खिलाडि़यों से उनकी पगड़ी उतरवाने की घटना पर हैरानी और आक्रोश जताया और भारतीय बास्केटबाल महासंघ (बीएफआइ) से इस बारे में विस्तृत जानकारी मांगी. इसने पहले ही अंतरराष्ट्रीय संस्था के सामने यह मसला उठा दिया है.

बीएफआइ के प्रवक्ता ने कहा कि हमने उन्हें पत्र लिखा है और जवाब का इंतजार कर रहे हैं. एक बार जवाब मिलने के बाद हम उसके अनुसार कार्रवाई करेंगे. खेल मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि मंत्रालय ने आइओसी से कहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय खेल महासंघों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी करे, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं नहीं दोहरायी जायें.

* क्‍या है मामला

चीन में आयोजित हुए 5वें फीबा एशिया कप में भारतीय बास्केटबॉल टीम ने चीन जैसी दिग्गज टीम को हराकर इतिहास रचा. मैच के दौरान भारतीय टीम के दो सिख खिलाड़ियों के साथ अपमानजनक व्‍यवहार किया गया. खिलाड़ियों को मैच खेलने से पहले पगड़ी उतारने के लिए कहा गया. एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार 12 जुलाई को हुए इस मैच से पहले भारतीय बास्केटबॉल टीम के दो सिख सदस्यों अमृतपाल सिंह और अमज्योत सिंह को पगड़ी उतारने के लिए कहा गया. तब से इस मामले ने तूल पकड़ा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें