34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेस्सी नहीं खेल पाएंगे अगला फीफा वर्ल्ड कप, इस वजह से लग सकता है दो साल का ”बैन”

ब्राजील में आयोजित हुआ कोपा अमेरिका कप इस बार एक दूसरी ही वजह से ज्यादा सुर्खियों में है. खबर है कि अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी पर आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में दो साल का प्रतिबंध लगाया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो अर्जेंटीना का ये महान खिलाड़ी अगले फीफा […]

ब्राजील में आयोजित हुआ कोपा अमेरिका कप इस बार एक दूसरी ही वजह से ज्यादा सुर्खियों में है. खबर है कि अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी पर आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में दो साल का प्रतिबंध लगाया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो अर्जेंटीना का ये महान खिलाड़ी अगले फीफा वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बन पाएगा.

कोपा अमेरिका में फिक्सिंग का आरोप
दरअसल, लियोनेल मेसी ने कोपा अमेरिका आयोजित कराने वाली संस्था पर आरोप लगाया है कि, टूर्नामेंट मेजबान ब्राजील के लिए फिक्स था. मेसी ने कहा कि पेरू के खिलाफ मुकाबले में रैफरी ने गलत फैसले लिये और मुझे बिना वजह रेड कार्ड दिखाया गया. उन्होंने कहा कि, सेमीफाइनल में ब्राजील के खिलाफ हमें दो पेनल्टी कॉर्नर नहीं मिला. मेस्सी ने ये भी आरोप लगाया कि टूर्नामेंट खेलने आयी बाकि टीमों के साथ भी यहां अच्छा व्यवहार नहीं हुआ.
लियोनेल मेसी ने ये बातें चिली को कांस्य पदक के लिए हुये मुकाबले में हराने के बाद कहीं. मेस्सी ने कहा कि, दुख की बात है कि, भ्रष्टाचार और रेफरी के खराब फैसलों की वजह से दर्शकों ने खुद को ठगा हुआ महसूस किया है.
संगठन ने आरोपों से किया इंकार
कोपा अमेरिका ने मेसी के आरोपों को सिरे से खारिज किया है और उनके बयानों को अस्वीकार्य बताया है. कोपा अमेरिका का कहना है कि ये संस्था का अपमान करने के जैसा है और हम मेस्सी के व्यवहार को हल्के में नहीं ले रहे. एक अधिकारी ने कहा कि ये खेल है जहां कोई जीतता है तो कोई हारता है. ये सबकुछ आपके प्रदर्शन पर निर्भर करता है. जहां तक रेफरी की बात है तो वो भी इंसान है और गलतियां हो जाती हैं.
संगठन ने कहा कि 100 से ज्यादा पेशेवर लोग, संस्थान और फुटबॉलर साल 2016 से ही दक्षिणी अमेरिकी फुटबॉल को पारदर्शी बनाने के अथक प्रयास में लगे हैं. बावजूद इसके, एक स्टार फुटबॉलर का ऐसा आरोप लगाना हमें खल रहा है.
अगला विश्व कप नहीं खेल पाएंगे मेसी
कोपा अमेरिका ने मेस्सी के बयानों को गंभीरता से लिया है. संगठन के नियमों के मुताबिक संस्था या उसके अधिकारियों का अपमान करना आचार संहिता का उल्लंघन है और मेस्सी को रुलबुक नियम सात के मुताबिक 2 साल का प्रतिबंध झेलना होगा. 2 साल का प्रतिबंध लगने का मतलब है कि मेस्सी साल 2020 में अर्जेंटिना और कोलंबिया में आयोजित होने वाले कोपा अमेरिका कप और साल 2022 में कतर में आयोजित होने वाले फीफा विश्व कप का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. मेस्सी तब तक 34 साल के हो जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें