कल होगा आईपीएल का आगाज, भिड़ेंगे धौनी और विराट के धुरंधर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

चेन्नई : आईपीएल 2019 का कल आगाज हो रहा है. पहला मैच चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली की रायल चैलेंजर्स बेंगलूरू के बीच होगा. कोहली की टीम अगर धौनी के धुरंधरों को उनके गढ़ में हरा देती है तो इससे बड़ी शुरूआत उनके लिए नहीं हो सकती है. चेन्नई की कोर टीम की उम्र 30 बरस के पार है .

मसलन धौनी और शेन वाटसन दोनों 37 वर्ष के हैं जबकि ड्वेन ब्रावो 35, फाफ डु प्लेसिस 34, अंबाती रायुडू और केदार जाधव 33 और सुरेश रैना 32 बरस के हैं . स्पिनर इमरान ताहिर 39 और हरभजन सिंह 38 वर्ष के हैं. भारतीय टीम से बाहर लेग स्पिनर कर्ण शर्मा (31) और तेज गेंदबाज मोहित शर्मा (30) भी 30 वर्ष के पार हैं . इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम चेन्नई ने हालांकि उम्र को हमेशा धता बताया है. यह टीम हमेशा शीर्ष चार में रही और उस के उत्साही दर्शकों को हमेशा जश्न मनाने के मौके दिये हैं .

जहां चेन्नई तीन बार की चैम्पियन है, वहीं बेंगलूरू टीम में कई बड़े नाम होने के बावजूद अभी तक खिताब नहीं जीत सकी है . शनिवार के मैच का नतीजा गेंदबाजों पर और दबाव का सामना करने की क्षमता पर निर्भर होगा. चेन्नई के अंबाती रायुडू और रविंद्र जडेजा अच्छा प्रदर्शन करके विश्व कप टीम में जगह बनाना चाहेंगे. वहीं बेंगलूरू के तेज गेंदबाज उमेश यादव की नजरें भी आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर विश्व कप टीम में जगह पुख्ता करने पर लगी होंगी .

आरसीबी के खिलाफ चेन्नई ने 15 मैच जीते और सात हारे हैं जबकि एक का नतीजा नहीं निकला . आरसीबी की चिंता का सबब विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता भी है . लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल उसके लिए ट्रंपकार्ड हो सकते हैं लेकिन उन्हें उचित विश्राम की भी जरूरत होगी.

टीम : चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान) , सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, शेन वाटसन, फाफ डु प्लेसिस, मुरली विजय, केदार जाधव, सैम बिलिंग्स, रविंद्र जडेजा, ध्रुव शोरे, चैतन्य विश्नोई, रितुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, हरभजन सिंह, मिशेल सेंटनेर, शरदुल ठाकुर, मोहित शर्मा, के एम आसिफ, डेविड विले, दीपक चहार, एन जगदीशन .

रायल चैलेंजर्स बेंगलूरू : विराट कोहली (कप्तान), ए बी डिविलियर्स , पार्थिव पटेल, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायेर, शिवम दुबे, नाथन कूल्टर नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिच क्लासेन, मोईन अली, कोलिन डि ग्रांडहोमे, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पी, गुरकीरत सिंह, प्रयास राय बर्मन, कुलवंत केजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह.

मैच का समय : रात आठ बजे से.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें