31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूथ ओलंपिक में सिल्‍वर जीतकर लौटी सलीमा का सिमडेगा में भव्‍य स्‍वागत

सिमडेगा :थर्ड यूथ ओलंपिक गेम्स में रजत पदक जीत कर लौटी भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सलीमा टेटे का मंगलवार को सिमडेगा स्ट्रोटर्फ स्टेडियम में जोरदार स्वागत किया गया. इससे पूर्व दिल्ली में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सलीमा को सम्मानित किया था. सलीमा टेटे के सिमडेगा पहुंचने पर सबसे पहले उपायुक्त जटाशंकर चौधरी […]

सिमडेगा :थर्ड यूथ ओलंपिक गेम्स में रजत पदक जीत कर लौटी भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सलीमा टेटे का मंगलवार को सिमडेगा स्ट्रोटर्फ स्टेडियम में जोरदार स्वागत किया गया. इससे पूर्व दिल्ली में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सलीमा को सम्मानित किया था.

सलीमा टेटे के सिमडेगा पहुंचने पर सबसे पहले उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने सम्मानित किया. इसके बाद उनके सम्‍मान में स्ट्रोटर्फ ग्राउंड में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था, जहां भारी संख्‍या में लोगों ने सलीमा को गुलदस्ता व माला पहना कर सम्मानित किया.

मौके पर उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने बधाई देते हुए कहा कि अभी छोटी सलीमा जूनियर टीम के लिए रजत पदक लायी है. आने वाले दिनों में यही सलीमा बड़ी होकर सीनियर हॉकी इंडिया में शामिल हो कर गोल्ड लाएगी.

सलीमा टेटे ने कहा कि हमारी पूरी टीम ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया. किंतु हम फाइनल नहीं जीत सके. सलीमा ने कहा कि हमें अपनी क्षमता को और बढ़ाना होगा. भोजन में पौष्टिक आहार लेना होगा. क्षमता बढ़ेगी, तो हम तेज खेल सकते है. कुछ टेकनीक पर भी हमें ध्यान देना होगा.

गौरतलब है कि अर्जेन्टीना में आयोजित 3rd यूथ ओलम्पिक गेम्स में सिमडेगा की बेटी सलीमा टेटे की कप्तानी में भारतीय महिला हॉकी टीम ने रजत पदक जीता. भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनायी थी, लेकिन फाइनल में अर्जेंटीना के हाथों 1-3 से हार का सामना करना पड़ा और भारत को रजत पदक से संतोष करना पड़ा. पदक जीतकर स्वदेश लौटने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय महिला हॉकी टीम सहित पूरे भारतीय दल का स्‍वागत किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें