31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

AsianGames2018 कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा साइना को, सेमीफाइनल में हारीं

जकार्ता : भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को एशियाई खेलों के महिला एकल सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ जू यिंग के खिलाफ लगातार 10वीं हार के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. दुनिया की 10वें नंबर की खिलाड़ी और ओलंपिक पदक विजेता साइना ने बीच-बीच में […]

जकार्ता : भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को एशियाई खेलों के महिला एकल सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ जू यिंग के खिलाफ लगातार 10वीं हार के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. दुनिया की 10वें नंबर की खिलाड़ी और ओलंपिक पदक विजेता साइना ने बीच-बीच में अच्छी चुनौती पेश की लेकिन ताइ जू ने कहीं बेहतर खेल दिखाते हुए 36 मिनट में 21-17 21-14 से आसान जीत दर्ज की. इस मैच से पहले साइना ने ताइ जू के खिलाफ लगातार नौ मैच गंवाए थे जिसमें 2018 में मिली तीन हार भी शामिल हैं.

साइना और पीवी सिंधू दोनों ने सेमीफाइनल में जगह बनाकर भारत के लिए कांस्य पदक पक्के किए. साइना और ताइ जू दोनों ने एक-दूसरे के बैकहैंड को निशाना बनाया लेकिन चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने अधिक अंक जुटाए. उन्होंने पहले गेम में 4-1 की बढ़त बनायी. साइना ने इसके बाद रणनीति में बदलाव किया. उन्होंने ताइ जू को लंबे शाटों में उलझाया और फिर ड्राप शाट खेले. यह रणनीति साइना के पक्ष में रही और उन्होंने 8-8 पर बराबरी हासिल कर ली. ताइ जू ने हालांकि साइना के बैकहैंड पर स्मैश मारना जारी रखा और ब्रेक के समय वह 11-10 से आगे थी. चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने इसके बाद लगातार चार अंक के साथ 15-10 की मजबूत बढ़त बनाई जिसके बाद साइना वापसी नहीं कर पायी.

ताइ जू ने 19-16 के स्कोर पर साइना के बैकहैंड पर स्मैश के साथ गेम प्वाइंट हासिल किया. साइना ने एक गेम प्वाइंट बचाया लेकिन अगले शाट को बाहर मार गयी. दूसरे गेम में भी साइना अधिकांश समय पीछे ही रही. साइना ने कड़ी टक्कर देने की कोशिश की लेकिन ताइ जू ने मैच पर नियंत्रण बनाए रखा. साइना ने मैच में पहली बार बढ़त बनाई जब 12-12 के स्कोर पर ताइ जू ने शटल हो बाहर जाते देखकर छोड़ दिया लेकिन यह कोर्ट के अंदर गिरी. साइना को नेट पर भाग्यशाली अंक मिले लेकिन ताइ जू ने भारतीय खिलाड़ी की गलतियों का फायदा उठाकर बढ़त बनायी और फिर आसानी से गेम और मैच जीत लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें