30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डेविस कप से हटे युकी भांबरी

नयी दिल्ली : भारत के शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी युकी भांबरी पेट संबंधी बीमारी के कारण चीन के खिलाफ होने वाले डेविस कप मुकाबले से हट गये हैं. अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) चयन समिति ने उनके स्थान पर विश्व के 246वें नंबर के खिलाड़ी प्रजनेश को टीम में चुना है. भारत पिछले साल सितंबर […]

नयी दिल्ली : भारत के शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी युकी भांबरी पेट संबंधी बीमारी के कारण चीन के खिलाफ होने वाले डेविस कप मुकाबले से हट गये हैं. अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) चयन समिति ने उनके स्थान पर विश्व के 246वें नंबर के खिलाड़ी प्रजनेश को टीम में चुना है.

भारत पिछले साल सितंबर में विश्व ग्रुप प्लेऑफ में मेजबान कनाडा से 2-3 से हार गया था. उसे पहले दौर में बाई मिली और उसे फिर से विदेशी सरजमीं पर खेलना होगा. भारत छह से सात अप्रैल के बीच तियानजिन में एशियाई ओसनिया ग्रुप एक में चीन का सामना करेगा.

भारतीय टीम में एकल में रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल शामिल हैं. लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना युगल में भारतीय चुनौती पेश करेंगे. भारत ने 2014 के बाद विश्व ग्रुप में पहुंचने के चार बार प्रयास किये लेकिन उसे क्रमश: सर्बिया, चेक गणराज्य, स्पेन और कनाडा से हार का सामना करना पड़ा.
युकी का हटना भारत के लिये झटका है क्योंकि उन्होंने हाल में अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने इंडियन वेल्स टूर्नामेंट में विश्व में 12वें नंबर के लुकास पोउली को हराया था. वह मियामी ओपन के भी दूसरे दौर में पहुंचे जहां उन्हें अमेरिका के जैक सॉक से 6-3 6-7 से हार का सामना करना पड़ा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें