35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेस्सी छोड़ सकते है बार्सिलोना का साथ!

बार्सिलोना : दिग्गज फुटबालर लियोनेल मेस्सी ने यह सुनिश्चित कर लिया है कि अगर कैटलान प्रांत के स्वतंत्रता के कारण बार्सिलोना फुटबाल क्लब यूरोप के शीर्ष लीग में नहीं खेलती है तो वह टीम का साथ छोड़ सकते है. स्पेन की मैड्रिड से प्रकाशित अखबार इल मुंडो में छपी खबर के मुताबिक मेस्सी ने टीम […]

बार्सिलोना : दिग्गज फुटबालर लियोनेल मेस्सी ने यह सुनिश्चित कर लिया है कि अगर कैटलान प्रांत के स्वतंत्रता के कारण बार्सिलोना फुटबाल क्लब यूरोप के शीर्ष लीग में नहीं खेलती है तो वह टीम का साथ छोड़ सकते है. स्पेन की मैड्रिड से प्रकाशित अखबार इल मुंडो में छपी खबर के मुताबिक मेस्सी ने टीम के साथ नवंबर में जिस अनुबंध पर हस्ताक्षर किया था उसमें यह लिखा था कि वह टीम के साथ तभी तब बने रहेंगे जब तक टीम शीर्ष यूरोपीय लीग का हिस्सा है.

बार्सिलोना से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि गोपनीयता के कारण क्लब खिलाड़ियों की अनुबंध शर्तों के बारे में बात नहीं करती. कैटालोनिया के लोगों ने गत एक अक्तूबर को हुए जनमत संग्रह में स्पेन से आजादी के पक्ष में मतदान किया था. स्पेन के नागरिक और फुटबाल अधिकारियों ने बार-बार यह कहा है कि अगर कैटलान प्रांत स्पेन से अलग हुआ तो उस क्षेत्र की टीमें स्पेनिश लीग में नहीं खेल पाएंगी.

अखबार के मुताबिक अगर कैटालोनिया स्पेन से अलग होता है और उसे किसी अन्य शीर्ष लीग (फ्रांस, ईटली, जर्मनी, इंग्लैंड) में जगह नहीं मिलती है तो मेस्सी टीम का साथ छोड़ सकते हैं और ऐसी स्थिति में उन्हें टीम को 700 मिलियन यूरो (843 मिलियन डालर) की रकम भी नहीं देनी होगी. अखबार ने कहा कि ला लीगा से हटने के बाद बार्सिलोना के दूसरे खिलाड़ियों पर भी ऐसा ही असर पड़ेगा. इसके लिए यह जरूरी नहीं उनके अनुंबध में कैटालोनिया मामले का जिक्र हो, क्योंकि उन्होंने अनुबंध पर सहमति अलग परिस्थितियों में जतायी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें