40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024: इन तीन कारणों से हारी CSK, जानें पूरा माजरा

IPL 2024 का 39वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच खेला गया. मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने शानदार जीत दर्ज की. चलिए जानते हैं चेन्नई के हार के पीछे की तीन वजह. जिसके वजह से चेन्नई को मैच में झेलनी पड़ी करारी शिकस्त.

IPL 2024 का 39वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच खेला गया. मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने शानदार जीत दर्ज की. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने लखनऊ सुपर जाइंट्स 211 रनों का लक्ष्य दिया. शुरुआत में तो लग रहा था कि चेन्नई सुपर किंग्स इस मुकाबले को आसानी से जीत लेगी. मगर मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स टीम के बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस ने चेन्नई के हाथ से जीत छीन ली. चलिए जानते हैं चेन्नई के हार के पीछे की तीन वजह. जिसके वजह से चेन्नई को मैच में झेलनी पड़ी करारी शिकस्त.

IPL 2024: मैच में दिखा जडेजा का खराब फॉर्म

चेन्नई और लखनऊ के मैच के दौरान रविंद्र जडेजा अच्छे फॉर्म में नजर नहीं आए. जडेजा मैच के दौरान ना तो अच्छी बल्लेबाजी कर सके ना ही शानदार गेंदबाजी. बल्लेबाजी के दौरान जडेजा ने 16 रन बनाए. जिस समय जडेजा बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए. उस समय टीम के तीन विकेट गिरे थे. जडेजा चाहते तो रुक कर टीम के लिए काफी रन बना सकते थे. मगर उनके बल्ले से रन नहीं निकले. वहीं गेंदबाजी के फड़औरान जडेजा ने दो ओवर गेंदबाजी की. गेंदबाजी में जडेजा ने 16 रन दिए. जिसमें एक नो बॉल शामिल था.

IPL 2024: मुस्तफिजुर रहमान ने की खराब गेंदबाजी

मैच में चेन्नई टीम के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान रन पिटवाते हुए नजर आए. मुस्तफिजुर रहमान ने 3.3 ओवर में 51 रन देकर एक विकेट चटकाए. जिस समय टीम के गेंदबाज को रन बचाने की जरूरत थी. उस दौरान मुस्तफिजुर रहमान रन लुटाते हुए नजर आए. मुस्तफिजुर रहमान ने गेंदबाजी के दौरान 14 की इकोनॉमी से रन लुटाए.

IPL 2024: चेन्नई की फील्डिंग रही खराब

पूरे मैच के दौरान चेन्नई की फील्डिंग काफी खराब रही. दो फील्डर के बीच काफी बड़ा गैप देखने को मिला. वहीं सीमा रेखा के पास तैनात फील्डर भी बॉल को सीमा रेखा से बाहर जाने से नहीं रोक पा रहे थे. यदि मैच के दौरान फील्डर कुछ रन और बचाते तो मैच का परिणाम कुछ और ही नजर आता.

IPL 2024: हार के बाद रुतुराज ने ये कहा

रुतुराज गायकवाड़ ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, ‘निगलने के लिए ये कड़वी गोली जैसी हार थी, लेकिन ये क्रिकेट का अच्छा मैच था. एलएसजी ने बैक एंड में वास्तव में अच्छा खेला. 13-14 ओवर तक खेल हमारे नियंत्रण में था, लेकिन स्टोइनिस ने शानदार पारी खेली. (ओस) इसने एक भूमिका निभाई, भारी मात्रा में ओस थी और इसने हमारे स्पिनरों को खेल से बाहर कर दिया. हम अन्यथा खेल को बेहतर ढंग से नियंत्रित कर सकते थे और इसे गहराई तक ले जा सकते थे, लेकिन ये खेल के हिस्से हैं, इस पर नियंत्रण नहीं कर सकते.’

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें