1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 ahmedabad appointed hardik pandya as captain bcci important meeting with teams aml

IPL 2022: अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या को बनाया कप्तान, शनिवार को टीमों के साथ बीसीसीआई की अहम बैठक

हार्दिक पांड्या को अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम का कप्तान बनाया है. हार्दिक के साथ साथ फ्रेंचइजी ने अफगानी स्पिनर राशिद खान और शुभमन गिल को भी पिक किया है. बीसीसीआई बैक अप वेन्यू पर बात करने के लिए आईपीएल टीम मालिकों की कल एक वर्चुअल बैठक बुलायी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हार्दिक पंड्या
हार्दिक पंड्या
फाइल फोटो

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले हार्दिक पांड्या को अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का कप्तान बनाया गया है. पांड्या के साथ राशिद खान और शुभमन गिल टीम को भी टीम में शामिल किया गया है. हाल ही में बीसीसीआई ने दो नयी टीमों अहमदाबाद और लखनऊ को आईपीएल में जोड़ा है. सीवीसी कैपिटल ने आईपीएल 2022 से पहले अहमदाबाद फ्रैंचाइजी खरीदी है.

नयी जिम्मेदारी के लिए तैयार हैं हार्दिक पांड्या

क्रिकबज की एक रिपोर्ट की मानें तो हार्दिक पांड्या को गुजराती होने का फायदा मिला है. इसी आधार पर अहमदाबाद ने उन्हें अपनी टीम का कप्तान नियुक्त किया है. हार्दिक पांड्या गुजरात में पैदा हुए हैं और नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. शनिवार 22 जनवरी को दो नयी टीमों के प्रतिधारण की समय सीमा का अंतिम दिन हो सकता है.

हार्दिक पांड्या को मुंबई ने नहीं किया था रिटेन

हार्दिक पांड्या पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस का महत्वपूर्ण अंग थे. लेकिन टीम ने इस बार उन्हें रिटेन नहीं किया. हार्दिक के लिए यह एक बड़ा अवसर और जिम्मेदारी है. वे चोट और कुछ खराब प्रदर्शनों के कारण पिछले साल आईसीसी टी-20 विश्व कप के बाद से भारतीय टीम से बाहर हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या हार्दिक अपनी नई फ्रेंचाइजी के लिए गेंदबाजी में वापसी करते हैं, जो उन्होंने अपनी पीठ की चोट के बाद से नहीं किया है.

राशिद खान और शुभमन गिल भी टीम में

इसी प्रकार राशिद खान अहमदाबाद फ्रेंचाइजी द्वारा चुना गया एक और बड़ा नाम है. अफगान स्पिनर कई वर्षों से सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी विभाग की रीढ़ रहे हैं. अहमदाबाद की ओर से लिये गये तीसरे खिलाड़ी शुभमन गिल एक प्रतिभाशाली भारतीय सलामी बल्लेबाज हैं. जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा मौका दिया गया था. इस सीजन में वे अहमदाबाद के लिए अपना हूनर दिखायेंगे.

बीसीसीआई और टीम के मालिक शनिवार को करेंगे बैक-अप वेन्यू पर चर्चा

ऐसी खबरें आ रही हैं कि बीसीसीआई और आईपीएल आईपीएल टीम के मालिक शनिवार को एक वर्चुअल बैठक में लीग के आगामी संस्करण के लिए संभावित बैक-अप वेन्यू पर चर्चा करेंगे. टीम के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि मालिकों को बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है और इसे वर्चुअल रखा गया है. बीसीसीआई की पहली प्राथमिकता भारत में आयोजन करना है लेकिन अगर कोविड19 की स्थिति बिगड़ती है, तो उसे एक बैक-अप योजना तैयार करने की आवश्यकता होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें