1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of south africa might be pushed back by one week amid omicron variant rkt

IND vs SA: कोरोना के ओमीक्रान वैरिएंट ने बढ़ायी BCCI की टेंशन, भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर आयी बड़ी खबर

भारत को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है. इस सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से होनी है पर कोरोना के ओमीक्रान वैरिएंट के कारण इस पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर आयी बड़ी खबर
भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर आयी बड़ी खबर
फोटो - ट्वीटर

India Tour Of South Africa : कोरोना के नये वैरिएंट ने का साया क्रिकेट पर भी पड़ गया है. कोरोना के ओमीक्रान वैरिएंट (Omicron Variant) के खतरे के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर अहम जानकारी दी है. न्यूज एंजेन्सी ANI से BCCI के एक अधिकारी ने बताया है कि ओमीक्रान वैरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका के दौरे को टाला जा सकता है. BCCI के अधिकारी के अनुसार भारत का यह दौरा एक हफ्ते के लिए टाला जा सकता है.

BCCI अभी सरकार की हरी झंडी का इंतजार कर रहा है. इसके बाद ही फैसला होगा कि भारतीय टीम साउथ अफ्रीका जाएगी या नहीं. साथ ही इस दौरे को रिशेड्यूल भी किया जा सकता है. BCCI के अधिकारी न्यूज एंजेन्सी ANI को बताया कि खिलाड़ियों के स्वास्थ्य हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है. वहीं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी कहा था कि बोर्ड को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम को भेजने से पहले सरकार की हरि झंडी का इंतजार करना चाहिए. वहां कोराना का नये खतरे को देखते हुए सभी को सावधानी बरतनी है.

दक्षिण अफ्रीका में भारत (India Tour Of South Africa) को तीन टेस्ट मैच, तीन वनडे मैच और चार टी-20 इंटरनेशनल खेलने हैं. दक्षिण अफ्रीका और भारत का पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से खेला जायेगा, जबकि तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी 2022 को समाप्त हो जायेगा. वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो दोनों देश 11, 14 और 16 जनवरी को एक दूसरे से भिड़ेंगे. टी-20 मुकाबला 19, 21, 23 और 26 जनवरी को खेला जायेगा.

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज

  • पहला टेस्ट : पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से 21 दिसंबर तक खेला जायेगा. यह मुकाबला जोहानेसबर्ग के द वंडरर्स स्टेडियम में खेला जायेगा. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा.

  • दूसरा टेस्ट : दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक खेला जायेगा. यह मैच सेन्चुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क स्टेडियम में खेला जायेगा. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा.

  • तीसरा टेस्ट : तीसरा टेस्ट मैच तीन जनवरी से सात जनवरी तक खेला जायेगा. यह मैच कैपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जायेगा. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें