25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जब सचिन के आउट होने पर दर्शकों ने शोएब अख्‍तर पर किया था बोतलों से हमला

नयी दिल्‍ली : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच इस समय कोलकाता के इडन गार्डन्‍स में दूसरा टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच को लंबे समय तक याद रखा जाएगा, क्‍योंकि यह भारत का 250वां घरेलू टेस्‍ट मैच है. भारत के सबसे चर्चित क्रिकेट ग्राउंडों में शामिल इडन गार्डन्‍स के साथ कई रोचक किस्‍से […]

नयी दिल्‍ली : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच इस समय कोलकाता के इडन गार्डन्‍स में दूसरा टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच को लंबे समय तक याद रखा जाएगा, क्‍योंकि यह भारत का 250वां घरेलू टेस्‍ट मैच है. भारत के सबसे चर्चित क्रिकेट ग्राउंडों में शामिल इडन गार्डन्‍स के साथ कई रोचक किस्‍से भी जुडे हैं.

1999 में इसी ग्राउंड पर भारत और पाकिस्‍तान के बीच एक टेस्‍ट मैच खेला गया था. इस दौरान एक बड़ी घटना हुई थी. दरअसल भारत की ओर से मैदान पर सचिन तेंदुलकर बल्‍लेबाजी कर रहे थे. सचिन ने वसीम अकरम की गेंद पर शॉट मारकर दो रन लिये और तीसरे रन के लिए दौड़ गये. इसी बीच उनकी टक्‍कर शोएब अख्‍तर के साथ हो गयी और सचिन रन आउट हो गये. गौरतलब हो की इसी मैच में सचिन ने टेस्‍ट में अपना 5000 रन पूरा किया था.

थर्ड अंपायर ने सचिन को रन आउट करार दिया. इसपर इडन गार्डन्‍स के दर्शक काफी नाराज हो गये और हंगामा करने लगे. अंपायर के इस फैसले से सचिन भी काफी निराश थे. दर्शकों ने अपने सबसे पसंदिदा खिलाड़ी को गलत आउट दिये जाने से काफी नाराज हो गये और शोर मचाने लगे. अचानक मैदान पर दर्शकों ने पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शोएब अख्‍तर पर बोतलों से हमला करना शुरू कर दिया. बाद में मैच को बीच में ही रोक देना पड़ा और सुरक्षा के बीच पाकिस्‍तानी खिलाडियों को मैदान से बाहर ले जाया गया. इसके बाद भी दर्शकों का गुस्‍सा शांत नहीं हुआ तब जाकर सचिन तेंदुलकर मैदान पर खुद आये और दर्शकों को शांत कराया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें