32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डिविलियर्स वनडे के बाद टेस्‍ट में भी नंबर वन, कोहली टॉप टेन में

दुबई : दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स रविवार को जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी शीर्ष स्थान पर आ गये हैं जबकि भारत के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली इस सूची में एक स्थान चढ़कर नौवें स्थान पर पहुंच गये हैं. डिविलियर्स एकदिवसीय मैचों में पहले से शीर्ष पर काबिज हैं. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन […]

दुबई : दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स रविवार को जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी शीर्ष स्थान पर आ गये हैं जबकि भारत के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली इस सूची में एक स्थान चढ़कर नौवें स्थान पर पहुंच गये हैं. डिविलियर्स एकदिवसीय मैचों में पहले से शीर्ष पर काबिज हैं.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ अब कार्डिफ टेस्ट की दोनों पारियों में सस्ते में आउट होने के बाद टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक पायदान लुढ़क कर दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं. स्मिथ ने इस मैच से पूर्व अंतिम छह मैचों में 131.5 की औसत से पांच शतकीय पारियां खेली थी.

एशेज श्रृंखला के पहले टेस्ट में अपने अच्छे खेल से सबका दिल जीतने वाले जो रुट अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं. दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला आज जारी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं. एशियाई देशों में श्रीलंका के कुमार संगकारा पांचवें स्थान पर जबकि उनके हमवतन एंजेलो मैथ्यूज छठे स्थान पर हैं. पाकिस्तान के यूनिस खान सातवें स्थान पर हैं.
गेंदबाजों में एशेज के पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने वाले इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्राड पांचवें स्थान पर पहुंच गये हैं. दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन रैंकिंग में पहले स्थान पर बने हुए हैं. इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन दूसरे स्थान पर हैं. भारत का कोई भी गेंदबाज शीर्ष दस में शामिल नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें