37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महेंद्र सिंह धौनी के लिए परीक्षा साबित होगी बांग्लादेश के खिलाफ वनडे श्रृंखला

दुनिया के सबसे सफल कप्‍तानों में शामिल महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई में भारतीय टीम कल से बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत करने जा रही है. विश्व कप के बाद धौनी और टीम इंडिया के लिए यह पहला वनडे मैच है. महेंद्र सिंह धौनी के लिए बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे मैच टेस्‍ट साबित […]

दुनिया के सबसे सफल कप्‍तानों में शामिल महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई में भारतीय टीम कल से बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत करने जा रही है. विश्व कप के बाद धौनी और टीम इंडिया के लिए यह पहला वनडे मैच है.

महेंद्र सिंह धौनी के लिए बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे मैच टेस्‍ट साबित होगा. उन्‍हें न केवल अपनी कप्‍तानी में बेहतर करने की चुनौती होगी बल्कि अपने बल्‍ले से भी रन निकालने होंगे. कुछ वर्षों में धौनी का बल्‍ला खामोश रहा है. कभी हेलीकॉप्‍टर शॉट के लिए दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले धौनी का यह शॉट देखे अब अरसा बीत गया है.

हालांकि विश्व कप में सबसे कमजोर समझी जानी वाली भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाकर धौनी ने अपना लोहा मनवा लिया है, लेकिन अब उनकी तुलना विराट कोहली से की जाने लगी है. धौनी की तुलना में विराट ने बिगत कुछ वर्षों में शानदार बल्‍लेबाजी की है. कोहली कई मौकों पर अपनी बल्‍लेबाजी से टीम को जीत दिला चुके हैं. इसके अलावा उन‍की आक्रामक क्षवि को लोग धीरे-धीरे स्विकार भी करने लगे हैं.

उन्‍होंने अपनी कप्‍तानी में भी अच्‍छा करके दिखाया है. वैसे में लगातार बल्‍ले से असफल हो रहे महेंद्र सिंह धौनी के लिए बांग्‍लादेश के खिलाफ कल से आरंभ हो रहे वनडे श्रृंखला नया सवेरा लेकर आया है. बांग्‍लादेश भारत के सामने बेहद कमजोर टीम है. वैसे में धौनी के लिए यह सुनहरा मौका साबित हो सकता है.

बताते चलें कि यही वह बांग्‍लादेश टीम है जिसके खिलाफ महेंद्र सिंह धौनी ने अपने वनडे कैरियर की शुरुआत की थी और आज उसी टीम के खिलाफ धौनी फिर से खड़े हैं. हालांकि धौनी ने अपनी कप्‍तानी और बल्‍लेबाजी से इतना कुछ हासिल कर लिया है कि अब उनके सामने साबित करने जैसी को बात नहीं रह गयी है.

धौनी भारत क्‍या दुनिया के सबसे सफल कप्‍तानों में शामिल हो गये हैं. बतौर विकेट कीपर उन्‍होंने कई रिकार्ड अपने नाम किये हैं. भारत की ओर से अभी दूर-दूर तक कोई भी खिलाड़ी नजर नहीं आता है जो उनकी तुलना में विकेट कीपिंग और बल्‍लेबाजी कर सके. धौनी का विकल्‍प ढूंढना टीम इंडिया के लिए बड़ी चुनौती साबित होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें