38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री ने दी टीम इंडिया को जीत की बधाई

हैमिल्टन : विश्व कप में भारत की जीत के पंच पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया को बधाई दी है. मोदी ने भारत को आयरलैंड के खिलाफ शानदार जीत पर ट्वीट कर बधाई संदेश दिया. मोदी ने कहा शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए बधाई टीम इंडिया. इस प्रदर्शन को आगे भी कायम […]

हैमिल्टन : विश्व कप में भारत की जीत के पंच पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया को बधाई दी है. मोदी ने भारत को आयरलैंड के खिलाफ शानदार जीत पर ट्वीट कर बधाई संदेश दिया. मोदी ने कहा शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए बधाई टीम इंडिया. इस प्रदर्शन को आगे भी कायम रखें.

ज्ञात हो कि भारत ने आज आयरलैंड को आठ विकेट से हराया और लगातार पांचवीं जीत दर्ज की. अगर पिछले विश्व कप और मौजूदा विश्व कप को लेकर चलें तो भारत की यह लगातार नौवीं जीत है. यह भारत की विश्व कप में रिकार्ड जीत है. भारत के कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी ने भी विश्व कप में शानदार रिकार्ड बनाया है और सबसे अधिक वनडे मैचों में कप्‍तानी करने का रिकार्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है.

आज भारतीय ओपनर शिखर धवन और रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की और भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया. शिखर धवन ने विश्वकप में अपना दूसरा शतक बनाया. रोहित शर्मा ने भी इस मैच में अपने कैरियर का चार हजार रन पूरा किया और टीम के लिए 66 रन जोड़े. विराट कोहली ने 44 और अजिंक्य रहाणे ने टीम के लिए 33 रन जोड़े और देश को विजय दिलाया.

* राष्ट्रपति ने भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आईसीसी 2015 क्रिकेट विश्व कप में आज आयरलैंड पर जीत दर्ज करने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी. राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में कहा, शानदार और टीम इंडिया आज आयरलैंड के खिलाफ मैच जीतकर आईसीसी विश्व कप 2015 में लगातार पांचवीं जीत दर्ज करके बेहतरीन काम किया. भारत ने आज यहां आयरलैंड को आठ विकेट से हराकर मौजूदा विश्व कप में लगाता पांचवीं जीत दर्ज करके ग्रुप बी में शीर्ष स्थान पक्का किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें