29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्वकप के प्रारूप की गावस्कर और लक्ष्मण ने निंदा की

सिडनी : दिग्गज क्रिकेटरों सुनील गावस्कर और वीवीएस लक्ष्मण ने आगामी विश्व कप के प्रारुप की निंदा करते हुए कहा कि एसोसिएट सदस्यों को शामिल करके प्रतिस्पर्धा की गहनता कम हो जायेगी. गावस्कर और लक्ष्मण ने कहा कि विश्व कप को 14 टीमों का टूर्नामेंट बनाने से लीग चरण में प्रतिस्पर्धा का स्तर गिर जायेगा. […]

सिडनी : दिग्गज क्रिकेटरों सुनील गावस्कर और वीवीएस लक्ष्मण ने आगामी विश्व कप के प्रारुप की निंदा करते हुए कहा कि एसोसिएट सदस्यों को शामिल करके प्रतिस्पर्धा की गहनता कम हो जायेगी. गावस्कर और लक्ष्मण ने कहा कि विश्व कप को 14 टीमों का टूर्नामेंट बनाने से लीग चरण में प्रतिस्पर्धा का स्तर गिर जायेगा. उन्होंने कहा कि प्रारुप में क्वार्टर फाइनल से पहले प्रतिस्पर्धी मैच भी नहीं हैं.

गावस्कर ने कहा , विश्व कप में दस टीमें होनी चाहिये. आईसीसी रैंकिंग की शीर्ष आठ टीमें हों और आखिरी दो टीमों का निर्धारण टूर्नामेंट से एक साल पहले होना चाहिये. ये दस टीमें ही एक दूसरे से खेलें. पूर्व कप्तान ने कहा कि खेल में उलटफेर होते रहते हैं लेकिन सीधा टकराव छोटी टीमों के लिये प्रतिकूल साबित हो सकता है जो अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नई हैं.

उन्होंने एनडीटीवी से कहा , कमजोर टीमों के लिये यह अच्छा मौका है लेकिन इससे कितना फायदा होगा , मैं नहीं जानता. दबाव के कारण आप बुरी तरह हार भी सकते हैं और इससे कोई फायदा नहीं होगा. वहीं लक्ष्मण ने कहा , आप चाहते हैं कि हर मैच प्रतिस्पर्धी हो. शीर्ष 10 टीमों के खेलने से लीग चरण भी रोमांचक होता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें