28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ICC वनडे रैंकिंग में डिविलियर्स को मात देकर विराट कोहली बन सकते हैं नंबर वन

दुबई : भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बने हुये हैं. फार्म में वापसी के लिए जूझ रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भी बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष दस में शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में चौथे और अंतिम टेस्ट […]

दुबई : भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बने हुये हैं. फार्म में वापसी के लिए जूझ रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भी बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष दस में शामिल हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में भारत की अगुवाई कर रहे कोहली के 862 अंक हैं और वह सूची में शीर्ष पर काबिज पर दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स से 25 अंक पीछे हैं.

आज जारी रैंकिंग के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई दौरे में रन बनाने के लिए जूझ रहे धवन पांचवें जबकि धौनी दसवें स्थान पर हैं.गेंदबाजों में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और चोटिल स्पिनर रविंद्र जडेजा ही शीर्ष दस में शामिल भारतीय हैं. वे क्रमश: आठवें और नौवें स्थान पर हैं.

आगामी दिनों में रैंकिंग में काफी बदलाव आ सकता है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड को आस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय श्रृंखला खेलनी है जबकि न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच रविवार से क्राइस्टचर्च में सात एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला शुरू होगी। इन सभी टीमों और उनके खिलाड़ियों के पास 14 फरवरी से शुरू होने वाले आईसीसी विश्व कप से पहले आगे बढ़ने का मौका रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें