36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खतरे में मोदी की कुर्सी, बर्खास्तगी की खबरें गलत

जयपुर : ललित मोदी का राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के तौर खतरा मंडराना शुरू हो गया है. एक बागी गुट ने उन्हें बर्खास्त करने का दावा किया है. हालांकि ललित मोदी के वकील और राजस्थान क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष महमूद अब्दी इसे सिरे से खारिज कर दिया है. अब्दी ने आज अमीन पठान की […]

जयपुर : ललित मोदी का राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के तौर खतरा मंडराना शुरू हो गया है. एक बागी गुट ने उन्हें बर्खास्त करने का दावा किया है. हालांकि ललित मोदी के वकील और राजस्थान क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष महमूद अब्दी इसे सिरे से खारिज कर दिया है. अब्दी ने आज अमीन पठान की अगुवाई वाले बागी धडे के इस दावे को खारिज किया कि आइपीएल के पूर्व प्रमुख को अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है.
अब्दी ने कहा, एन श्रीनिवासन और उनके साथी आरसीए को अस्थिर करने के लिये घटिया चालें चल रहे हैं लेकिन वे कामयाब नहीं होंगे. हम विश्वासघाती अमीन पठान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे. पांच महीने पहले वह मोदी का पोस्टर लेकर घूम रहा था और आज दावा कर रहा है कि वह कार्यवाहक अध्यक्ष है. अब्दी ने कहा , उनके दावे सरासर झूठे हैं. आरसीए के उप नियमों में इस तरह की बैठक का कोई प्रावधान नहीं है. दूसरे , चुनाव के तहत अस्तित्व में आने वाली ईकाई को हटाने वाले ये लोग कौन होते हैं.
समझा जाता है कि आरसीए के 33 में से 23 जिला क्रिकेट संघों ने मोदी को हटाने की कार्रवाई का समर्थन किया. बीसीसीआइ से आजीवन प्रतिबंध झेल रहे मोदी इस साल मई में भारी बहुमत से आरसीए अध्यक्ष पद पर लौटे थे. मोदी के अध्यक्ष बनने के बाद बीसीसीआई ने आरसीए पर प्रतिबंध लगा दिया था जिससे राज्य के क्रिकेटर बोर्ड के मान्यता प्राप्त टूर्नामेंटों में भाग नहीं ले पा रहे थे.
मोदी के अचानक बर्खास्त होने से आरसीए की बीसीसीआइ की सरपरस्ती में वापसी का मार्ग भी प्रशस्त हो गया. इससे उसे बोर्ड से नियमित सालाना अनुदान भी मिलेगा और सवाई मानसिंह स्टेडियम पर आइपीएल तथा अंतरराष्ट्रीय मैच हो सकेंगे. गतिरोध को देखते हुए राजस्थान उच्च न्यायालय ने हालिया फैसले में तीन अलग अलग चयन समितियों की तदर्थ ईकाई का गठन किया था जो बोर्ड के टूर्नामेंटों के लिये राज्य की टीम का चयन कर रही थी. आरसीए पर बोर्ड के प्रतिबंध से कामकाज के सुचारु संचालन में बाधा पैदा हो रही थी. सदस्यों में भी बेचैनी थी और कइयों ने कोटा से भाजपा सांसद पठान का समर्थन किया जो उस क्षेत्र से जिला संघ के अध्यक्ष भी हैं.
* अमीन पठान विश्वासघाती : अब्दी
ललित मोदी के वकील और राजस्थान क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष महमूद अब्दी ने आज अमीन पठान की अगुवाई वाले बागी धडे के इस दावे को खारिज किया कि आईपीएल के पूर्व प्रमुख को अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है.
अब्दी ने कहा , एन श्रीनिवासन और उनके साथी आरसीए को अस्थिर करने के लिये घटिया चालें चल रहे हैं लेकिन वे कामयाब नहीं होंगे. हम विश्वासघाती अमीन पठान के खिलाफ कडी कार्रवाई करेंगे. पांच महीने पहले वह मोदी का पोस्टर लेकर घूम रहा था और आज दावा कर रहा है कि वह कार्यवाहक अध्यक्ष है.
अब्दी ने कहा , उनके दावे सरासर झूठे हैं. आरसीए के उप नियमों में इस तरह की बैठक का कोई प्रावधान नहीं है. दूसरे , चुनाव के तहत अस्तित्व में आने वाली ईकाई को हटाने वाले ये लोग कौन होते हैं.
* ललित मोदी की बर्खास्‍तगी की अफवाह रही चर्चा में
आइपीएल के विवादास्पद पूर्व कमिश्नर ललित मोदी को राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद से अशोभनीय तरीके से हटाये जाने की खबरें कल दिन भर चर्चा में रही. खबर थी कि स्थानीय भाजपा नेता अमीन पठान की अगुवाई वाले बागी गुट ने मोदी की हटाकर खुद बागडोर संभाल ली. खबर थी कि आमसभा की असाधारण बैठक में पठान को बहुमत से कार्यवाहक अध्यक्ष चुन लिया गया जिससे मोदी का कार्यकाल बमुश्किल पांच महीने के भीतर नाटकीय ढंग से खत्म हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें