27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CLT-20 :फाइनल में चेन्नई और कोलकाता के बीच आज होगी कांटे की टक्कर

बेंगलूर : चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम चैम्पियन्स लीग टी20 के फाइनल में आज जब कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उतरेगी तो उसे यहां पहले खेलने का फायदा मिलेगा लेकिन इसके बावजूद अब तक टूर्नामेंट में अजेय रही कोलकाता की टीम को हराना आसान नहीं होगा. दोनों ही टीम अपने लय में नजर आ रही है. […]

बेंगलूर : चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम चैम्पियन्स लीग टी20 के फाइनल में आज जब कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उतरेगी तो उसे यहां पहले खेलने का फायदा मिलेगा लेकिन इसके बावजूद अब तक टूर्नामेंट में अजेय रही कोलकाता की टीम को हराना आसान नहीं होगा.

दोनों ही टीम अपने लय में नजर आ रही है. जहां चेन्नई की टीम में ड्वेन ब्रावो अर्धशतकीय और फाफ डु प्लेसिस जैसे खिलाड़ी हैं वहीं कोलकाता की टीम जैक कैलिस जैसे अनुभवी बल्लेबाज हैं.

इससे पहले ये दोनों टीम इंडियन प्रीमियर लीग 2012 के फाइनल में भी आमने सामने थी और तब कोलकाता ने चेन्नई को हराकर खिताब जीता था. इस साल आईपीएल में दोनों टीमों ने एक एक मुकाबला जीता. सुपरकिंग्स ने अपने अधिकांश ग्रुप मैच यहां खेले हैं और जहां तक हालात को समझने का सवाल है तो निश्चित तौर पर फाइनल में उसे थोडा फायदा मिल सकता है.
कर्नाटक राज्य क्रिकेट संध के इस मैदान ने अब तक तटस्थ मैचों की मेजबानी की थी जिसके कारण दर्शकों की संख्या काफी कम रही लेकिन आईपीएल की दो प्रतिद्वंद्वियों के बीच मुकाबले के कारण कल स्टेडियम के खचाखच भरा होने की उम्मीद की जा रही है. आंकडों पर नजर डालें तो कोलकाता की टीम खिताब की प्रबल दावेदार है. टीम ने मौजूदा टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं गंवाया है जबकि आईपीएल सात से अब तक लगातार 14 मैच जीत चुकी है.
दूसरी तरफ चेन्नई ने बाकी टीमों के मैचों के नतीजे अपने पक्ष में रहने के कारण अंतिम चार में जगह बनाई थी. महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई की टीम में हालांकि किसी भी टीम को पटखनी देने की क्षमता है और वे इसे किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सेमीफाइनल में दिखा चुके हैं.
कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर भी अपनी कप्तानी के लिए जाने जाते हैं और धोनी की टीम को कई बार हरा चुके हैं. केकेआर की टीम इस मैच में अजेय टीम के ठप्पे के साथ उतरेगी क्योंकि वह सेमीफाइनल में कल आस्ट्रेलिया के होबार्ट हरिकेंस को सात विकेट से हराकर लगातार 14 मैच जीत चुकी है. कोलकाता ने अपने सभी ग्रुप मैच हैदराबाद में खेले हैं और उसे जल्द से जल्द हालात से सामंजस्य बैठाना होगा.
कोलकाता के पास गंभीर, रोबिन उथप्पा, जाक कैलिस और मनीष पांडे जैसे उम्दा बल्लेबाज मौजूद हैं जिन्हें काफी अनुभव है और ये अच्छी फार्म में भी चल रहे हैं. गेंदबाजी में हालांकि टीम को झटका लगा है क्योंकि उसके रहस्यमयी स्पिनर सुनील नारायण की अंतिम ग्रुप मैच में संदिग्ध एक्शन के लिए रिपोर्ट होने के बाद कल सेमीफाइनल के बाद भी रिपोर्ट की गई जिसके कारण वह फाइनल में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें