गुवाहाटी टी-20: एक साल बाद आमने-सामने होंगे भारत और श्रीलंका, मैच पर बारिश का खतरा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

गुवाहाटी : रविवार पांच जनवरी को होनेवाले पहले टी-20 मैच के लिए भारत और श्रीलंका की टीमें गुवाहाटी पहुंच चुकीं हैं. टी-20 मैच को लेकर असम क्रिकेट असोसिएशन के सेक्रटरी देवजीत सैकिया ने कहा है कि स्टेडियम के अंदर मोबाइल और पर्स के अलावा कुछ लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी. खाना-पीने का सामान अंदर मिलेगा.

इधर,टीम इंडिया के लिए बड़ी खबर यह है कि स्ट्रेस फ्रैक्चर के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है और उन्होंने श्रीलंका रविवार को होनेवाले पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले भारतीय टीम के नेट अभ्यास सत्र में गेंदबाजी की. रवि शास्त्री की अगुआई वाले टीम के सहयोगी स्टाफ की निगरानी में बुमराह ने गेंदबाजी अभ्यास किया. श्रीलंकाई टीम ने दिन में आराम करने का फैसला किया. बुमराह ने यॉर्कर गेंदों के अलावा कई तरह के बाउंसर फेंके. साथ ही शार्दुल ठाकुर और शिवम दुबे के साथ मिलकर गेंदबाजी की. उन्होंने सिंगल स्टंप अभ्यास भी किया.

हर गेंद फेंकने के बाद बुमराह को टीम के थिंक-टैंक के साथ चर्चा करते हुए देखा गया और उन्होंने ऐसा करीब 45 मिनट तक किया. क्षेत्ररक्षण सत्र में कोहली, बुमराह, राहुल, अय्यर ने दूधिया रोशनी में ऊंचे कैच लेने का अभ्यास किया. धवन, जडेजा, सैनी, कुलदीप और चहल भारत के इस वैकल्पिक अभ्यास सत्र में दिखायी नहीं दिये.

मैच के दिन हल्की बारिश की संभावना

रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच होनेवाले टी-20 मैच के दिन वहां हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक मैच के दिन हल्की बारिश हो सकती है. तेज हवा चलने का भी अनुमान है. क्रिकेट प्रेमी के लिए यह चिंता का विषय है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को गुवाहाटी का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहेगा और नमी 82 प्रतिशत रहने का अनुमान है.

बारिश हुई, तो शाम तक सूख जायेगा मैदान : एसीए
यहां अगले दो दिन में बारिश आने की संभावना है, लेकिन असम क्रिकेट संघ (एसीए) अधिकारियों को मैच की मेजबानी का पूरा भरोसा है. एसीए सचिव देवाजीत सैकिया ने कहा : यह टी-20 मुकाबला है और अगर सुबह भी बारिश होती है, तो शाम तक यह सूख जायेगा. शुक्रवार को सुबह भी बारिश हुई थी, लेकिन अभ्यास में व्यवधान नहीं पड़ा. स्थानीय क्यूरेटर के अनुसार शाम तक कुछ ओस पड़ सकती है. पिच पर हल्की घास है और रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने पिच का मुआयना भी किया.

पिच रिपोर्ट: वहीं, पिच रिपोर्ट की अगर बात करें, तो बारसापारा स्टेडियम का विकेट बड़े स्कोर वाले मैचों के लिए जाना जाता है. टी-20 फॉर्मेट में ज्यादातार टीमें चेज करना पसंद करती है.

एक साल बाद आमने-सामने होंगे भारत और श्रीलंका: श्रीलंका और भारत एक साल बाद द्विपक्षीय सीरीज में आमने-सामने होंगे. इससे पहले 2017-18 में श्रीलंकाई टीम तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारत आयी थी. भारतीय टीम ने यह सीरीज 3-0 से जीती थी. भारतीय टीम ने 12 साल से श्रीलंका के खिलाफ कोई टी-20 सीरीज नहीं गंवायी है. इन दोनों टीमों ने अब तक छह सीरीज खेली हैं, जिसमें से पांच भारत ने जीती है, जबकि एक ड्रॉ रही है. दोनों ने पहली सीरीज 2008-09 में खेली थी.

रोहित शर्मा ने स्टेडियम और ट्रेनिंग सेंटर की नींव रखी : भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने शुक्रवार को हैदराबाद में ‘हार्टफुलनेस इंस्टीट्यूट' मुख्यालय में क्रिकेट स्टेडियम और ट्रेनिंग सेंटर की आधारशिला रखी. विज्ञप्ति के अनुसार उन्होंने आध्यात्मिक गुरु कमलेश पटेल से भी मुलाकात की. इसके मुताबिक ‘रोहित शर्मा क्रिकेट स्टेडियम' नाम का यह सेंटर ‘हार्टफुलनेस इंस्टीट्यूट' के युवाओं को बेहतर क्रिकेट खेलने में मदद करेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें