28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वनडे में 21 चौके और 10 छक्‍कों की मदद से इस क्रिकेटर ने जड़ दिया दोहरा शतक, रिकॉर्ड

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया के युवा क्रिकेटर और केरल की ओर से घरेलू मैच खेलने वाले संजू सैमसन ने तूफानी पारी खेलते हुए वनडे मैच में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. संजू सैमसन ने विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में गोवा के खिलाफ तूफानी पारी खेलते हुए महज 129 गेंदों में […]

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया के युवा क्रिकेटर और केरल की ओर से घरेलू मैच खेलने वाले संजू सैमसन ने तूफानी पारी खेलते हुए वनडे मैच में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

संजू सैमसन ने विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में गोवा के खिलाफ तूफानी पारी खेलते हुए महज 129 गेंदों में 21 चौके और 10 छक्‍कों की मदद से 212 रन बनाये और आखिर तक आउट भी नहीं हुए.

सैमसन का यह स्‍कोर भारत के घरेलू क्रिकेट के किसी एक वनडे मैच में अब तक का सबसे बड़ा स्‍कोर है. इससे पहले पिछले साल ही उत्तराखंड के करणवीर कौशल ने सिक्किम के खिलाफ 202 रनों की पारी खेली थी. वनडे में भारत की ओर से दोहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा का नाम पहले से ही दर्ज है. शिखर धवन ने भी भारत ए की ओर से 2013 में दक्षिण ए टीम के खिलाफ 248 रन की पारी खेली थी.

संजू सैमसन ने अपनी इस धमाकेदार पारी के दम पर टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है. संजू सैमसन जब दोहरा शतक नहीं जड़े थे, उसी समय विकेट कीपर बल्‍लेबाज के रूप में टीम इंडिया में उनकी चर्चा हो रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें