20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूर्व केंद्रीय मंत्री का सनसनीखेज खुलासा – ”संन्‍यास के बाद भाजपा में शामिल हो सकते हैं महेंद्र सिंह धौनी

नयी दिल्‍ली : वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया की न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार के बाद महेंद्र सिंह धौनी के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की खबरें जोर पकड़ने लगी हैं. सेमीफाइनल मुकाबले में धौनी का रन आउट होना भारतीय टीम के लिए टर्निंग प्‍वाइंट साबित हुआ और कोहली सेना को न्‍यूजीलैंड के हाथों 18 […]

नयी दिल्‍ली : वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया की न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार के बाद महेंद्र सिंह धौनी के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की खबरें जोर पकड़ने लगी हैं. सेमीफाइनल मुकाबले में धौनी का रन आउट होना भारतीय टीम के लिए टर्निंग प्‍वाइंट साबित हुआ और कोहली सेना को न्‍यूजीलैंड के हाथों 18 रन से हार का सामना करना पड़ा.

टीम इंडिया के वर्ल्‍ड कप से बाहर होने के साथ ही धौनी के बारे में अटकलें लगायी जा रही हैं कि वो किसी भी समय अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. इस बीच धौनी को लेकर एक और खबर चर्चा में है. भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान ने यह कह कर सनसनी फैला दी है कि संन्‍यास के बाद धौनी भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

पासवान ने कहा, धौनी भाजपा में शामिल हो सकते हैं. इसको लेकर लंबे समय से बातचीत हो रही है. उन्‍होंने आगे कहा कि धौनी मेरे करीबी हैं और वो फेमस क्रिकेटर भी हैं. उन्‍हें पार्टी से जोड़ने का प्रयास लगातार जारी है.

गौरतलब हो लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह भी ‘संपर्क फॉर समर्थन’ के तहत महेंद्र सिंह धौनी से मिले थे. उसी के बाद से अटकलों का बाजार गरम है कि धौनी भाजपा में शामिल होने वाले हैं. हालांकि अभी तक धौनी की ओर से कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आयी है. न तो संन्‍यास को लेकर और न ही भाजपा में शामिल होने को लेकर.

इधर रांची के सांसद और भाजपा नेता संजय सेठ ने मीडिया से बातचीम में कहा कि महेंद्र सिंह धौनी का राजनीति में स्‍वागत है. उनके लिए भाजपा का दरवाजा हमेशा खुला है.

इधर अटकलें ये भी लगायी जा रही हैं कि झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव में धौनी को भाजपा की ओर से बड़ी जिम्‍मेदारी सौंपी जा सकती है. हालांकि अभी तक धौनी की ओर से किसी तरह का बयान नहीं आया है कि वो राजनीति में उतरने वाले हैं या नहीं.

गौरतलब हो सेमीफाइनल मुकाबले में धौनी ने मुश्किल समय में टीम इंडिया के लिए महत्‍वपूर्ण 50 रन बनाये, लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया को वे जीत तक नहीं ले जा पाये. टीम इंडिया की हार के बाद धौनी पर एक बार फिर हार का ठिकरा फोड़ा जाने लगा. हालांकि पहली बार ऐसा हुआ है कि टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इस मामले में धौनी के साथ खड़े रहे और सभी ने साफ कर दिया कि भारत की हार में धौनी का कहीं से भी दोष नहीं है. बल्कि सचिन सहित सभी दिग्‍गज खिलाड़ी ने सवाल उठाया कि धौनी को क्‍यों 7वें नंबर पर बल्‍लेबाजी के लिए भेजा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें