36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#BANvsNZ : रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया

लंदन :न्‍यूजीलैंड ने बांग्‍लादेश को दो विकेट से हराकर विश्‍व कप 2019 में दूसरी जीत दर्ज कर ली. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहलेगेंदबाजी चुनी. अपना 200वां मैच खेल रहे शाकिब अल हसन ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक लगाया लेकिन बांग्लादेश के अन्य बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाये जिससे […]

लंदन :न्‍यूजीलैंड ने बांग्‍लादेश को दो विकेट से हराकर विश्‍व कप 2019 में दूसरी जीत दर्ज कर ली. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहलेगेंदबाजी चुनी. अपना 200वां मैच खेल रहे शाकिब अल हसन ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक लगाया लेकिन बांग्लादेश के अन्य बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाये जिससे उसकी टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व कप मैच में बुधवार को यहां 49.2 ओवर में 244 रन पर आउट हो गयी.जीत के लिए मिले 245 रन के लक्ष्य को न्‍यूजीलैंड की टीम ने 47.1 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया. रोस टेलर ने न्यूजीलैंड की ओर से 82 रन की पारी खेली.

पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाले बांग्लादेश के आठ बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें से शाकिब ने सर्वाधिक 64 रन बनाये. उनके बाद दूसरा बड़ा स्कोर मोहम्मद सैफुद्दीन (29) का रहा. न्यूजीलैंड ने कसी हुई गेंदबाजी करने के अलावा शानदार क्षेत्ररक्षण भी किया.

बांग्लादेश की पारी में केवल 21 चौके और एक छक्का लगा. मैट हेनरी ने लगातार दूसरे मैच में अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया और 47 रन देकर चार विकेट लिये. ट्रेंट बोल्ट ने 44 रन देकर दो विकेट हासिल किये. बोल्ट ने इस दौरान वनडे में 150 विकेट भी पूरे किये. तमीम इकबाल (24) और सौम्या सरकार (25) ने पहले विकेट के लिये 45 रन जोड़े. हेनरी ने सरकार को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ी.

लॉकी फर्गुसन ने जल्द ही तमीम को भी पवेलियन भेज दिया. शाकिब और मुशफिकुर रहीम (19) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच की तरह पारी संवारने का बीड़ा उठाया. इन दोनों ने जब तीसरे विकेट के लिये 50 रन जोड़े थे तब आपसी गफलत में मुशफिकुर रन आउट हो गये.

कोलिन डि ग्रैंडहोम ने शाकिब की पारी का अंत किया जिन्होंने 68 गेंदें खेली तथा सात चौके लगाये. मोहम्मद मिथुन (26) और महमुदुल्लाह (20) ने भी क्रीज पर पांव जमाने के बाद अपने विकेट गंवाये. मोसादिक हुसैन (11) दोहरे अंक में पहुंचने वाले अन्य बल्लेबाज थे.

टीमें इस प्रकार हैं

बांग्लादेश : तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेट कीपर), मोहम्मद मिथुन, महमुदुल्लाह, मोसादेक हुसैन, मेहदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मशरफे मुर्तजा (कप्‍तान) और मुस्तफिजुर रहमान.

न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्‍तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेट कीपर), जेम्स नीशम, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्‍ट.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें