24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मिशेल जॉनसन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लिया

सिडनी : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को तीन साल पहले अलविदा कहने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने कहा कि वह क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहे हैं क्योंकि उनके शरीर ने गेंदबाजी में साथ देना बंद कर दिया है. छत्तीस वर्ष के इस खिलाड़ी ने पिछले महीने टी-20 बिग बैश लीग की […]

सिडनी : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को तीन साल पहले अलविदा कहने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने कहा कि वह क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहे हैं क्योंकि उनके शरीर ने गेंदबाजी में साथ देना बंद कर दिया है.

छत्तीस वर्ष के इस खिलाड़ी ने पिछले महीने टी-20 बिग बैश लीग की टीम पर्थ स्कोरचर्स छोड़ दी थी लेकिन उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग या अन्य घरेलू टी20 टूर्नामेंट में खेलने की बात से इनकार नहीं किया था. जानसन ने पर्थ नाओ न्यूज वेबसाइट में लिखा, अब सब खत्म हो गया है.

मैंने अपनी अंतिम गेंद फेंक दी. अपना अंतिम विकेट ले लिया. मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करता हूं. उन्होंने कहा, मैंने पूरी दुनिया में विभिन्न टी20 टूर्नामेंट में खेलना जारी रखने की उम्मीद बनायी हुई थी, शायद अगले साल के मध्य तक. लेकिन मेरे शरीर ने अब जवाब देना शुरू कर दिया है.

जॉनसन ने कहा कि उन्हें इस साल के आईपीएल के दौरान पीठ में समस्या महसूस की थी और शायद यह संकेत था कि यह आगे बढ़ने का समय था. उन्होंने कहा, अगर मैं शत प्रतिशत नहीं खेल सकता तो मैं टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे सकता. और मेरे लिये यह हमेशा टीम की बात होती है.

जॉनसन ने ऑस्ट्रेलिया के 73 टेस्ट खेलकर 313 विकेट हासिल किये थे. उन्होंने 153 वनडे में 239 विकेट तथा 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 38 विकेट चटकाये हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह पर्थ सकोरचर्स से जुड़े थे. वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के लिये खेल चुके हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें