30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्‍या स्मिथ के आंसुओं में धुल जाएंगे बॉल टेंपरिंग के ”पाप”?

नयी दिल्ली : बॉल टेंपरिंग प्रकरण से पूरा क्रिकेट जगत स्‍तब्‍ध है. जहां एक ओर इस प्रकरण ने जैंटलमैन कहे जाने वाले खेल की पवित्रता को तार-तार कर दिया है, वहीं ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज खिलाड़ी स्‍टीव स्मिथ के बहते आंसुओं से खेल जगत भावुक भी हो चुका है. बॉल टेंपरिंग मामले में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने […]

नयी दिल्ली : बॉल टेंपरिंग प्रकरण से पूरा क्रिकेट जगत स्‍तब्‍ध है. जहां एक ओर इस प्रकरण ने जैंटलमैन कहे जाने वाले खेल की पवित्रता को तार-तार कर दिया है, वहीं ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज खिलाड़ी स्‍टीव स्मिथ के बहते आंसुओं से खेल जगत भावुक भी हो चुका है.

बॉल टेंपरिंग मामले में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने स्‍मीथ, वॉर्नर और बेनकॉफ्ट पर बड़ी कार्रवाई किया है. स्‍मीथ और वॉर्नर पर जहां एक साल का बैन लगा है वहीं बॉल टेंपरिंग करने वाले बेनकॉफ्ट पर नौ महीने के लिए कोई भी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट खेलने पर रोक लगा दिया है.

इधर दक्षिण अफ्रीकी दौरे से स्‍वदेश लौटने के बाद स्मिथ, वॉर्नर और बेनक्राफ्ट ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में अपनी गलती के लिए क्षमा मांगी. प्रेस वार्ता में स्मिथ इतने भावुक हो गये कि वो ठीक से अपनी बात भी नहीं रख पा रहे थे. लगभग पांच मिनट की प्रेस वार्ता में स्मिथ कई बार रोते देखे गये.

इसे भी पढ़ें….

आईसीसी ने खिलाड़ियों की आचार संहिता और सख्त करने का दिया संकेत

इधर स्मिथ के आंसुओं ने क्रिकेट जगत को भी भावुक कर दिया है. टीम इंडिया में ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित शर्मा, ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज स्पिनर शेन वॉर्न और दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फॉफ डुप्‍लेसिस ने स्मिथ पर सहानुभूति जतायी है.

रोहित शर्मा ने कहा कि गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में दोषी पाए गये ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और टीम के उनके दो साथियों ( डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट) की पहचान इससे नहीं बननी चाहिए. उन्होंने कहा कि जोहानिसबर्ग हवाईअड्डे पर सुरक्षा घेरे में जिस तरह से उन्हें अंदर ले जाया गया और सिडनी में प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान जिस तरह से वह भावुक हुए वह उनके दिमाग में घूम रहा है.

इसे भी पढ़ें….

रोते हुए स्मिथ को देख भावुक हुए ऑस्‍ट्रेलियाई कोच लेहमन, पद छोड़ने की घोषणा की

रोहित ने ट्विटर पर लिखा, जोहानिसबर्ग हवाई अड्डे पर सुरक्षा घेरे में जाते हुए और फिर हाल ही में हुई उनकी( स्मिथ) प्रेस कान्फ्रेस मेरे दिमाग में गूंज रही है. इसमें कोई शक नहीं कि खेल की पवित्रता बनाए रखनी चाहिए.

इस प्रकरण में दोषी पाए जाने के बाद स्मिथ और वार्नर को एक- एक साल और बेनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है. उन्होंने कहा, उन्होंने गलती की और उसे मान लिया. मेरे लिए यहां बैठकर उनके बोर्ड( क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया) के फैसले पर सवाल उठाना सही नहीं है लेकिन वे महान खिलाड़ी हैं और उस प्रकरण से उनकी पहचान नहीं बननी चाहिए.

इसे भी पढ़ें….

ऑस्‍ट्रेलिया को एक के बाद एक झटका, बॉल टेंपरिंग मामले में शर्मसार होने के बाद अब शीर्ष प्रायोजक ने नाता तोड़ा

इससे पहले दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न ने भी फैसले की आलोचना करते हुए ट्वीट किया, यह शर्मनाक है! @ स्टीवस्मिथ49 आपराधी नहीं है.दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि उन्हें लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पर लगा 12 महीने का प्रतिबंध काफी‘ कड़ा’ है. उन्हें स्मिथ के लिये बहुत दुख है और उन्होंने उनके समर्थन में एक संदेश भेजा है.

यह हफ्ता काफी विवाद भरा रहा. वह अभी जिस दौर से गुजर रहा है, मुझे उनके प्रति सहानुभूति है. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि वह अच्छे खिलाड़ियों में से एक है और वह बस सिर्फ गलत जगह फंस गया.

इसे भी पढ़ें….

फूट-फूटकर रोये स्‍टीव स्मिथ, नम आंखों से गलती के लिए मांगी क्षमा, देखें VIDEO

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें