23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रोते हुए स्मिथ को देख भावुक हुए ऑस्‍ट्रेलियाई कोच लेहमन, पद छोड़ने की घोषणा की

जोहानिसबर्ग : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में कलंकित होने के बाद भावुक मुख्य कोच डेरेन लीमैन ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका में चौथे और अंतिम टेस्ट के बाद अपना पद छोड़ देंगे. मैच की पूर्व संध्या पर लीमैन ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के […]

जोहानिसबर्ग : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में कलंकित होने के बाद भावुक मुख्य कोच डेरेन लीमैन ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका में चौथे और अंतिम टेस्ट के बाद अपना पद छोड़ देंगे.

मैच की पूर्व संध्या पर लीमैन ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में यह मेरा अंतिम टेस्ट होगा. उन्होंने कहा, मुझे अब तक जो काम करने पड़े हैं उनमें खिलाड़ियों को अलविदा कहना सबसे मुश्किल है. लीमैन ने कहा, स्टीव स्मिथ और कैमरन बेनक्राफ्ट से जुड़े कार्यक्रम मीडिया में देखने के बाद यह अहसास मेरे अंदर है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को आगे बढ़ने की जरूरत है और ऐसा करना सही है.

उन्होंने कहा, मैं स्टीव के लिए दुखी हूं और आप देख सकते हैं कि मैं मीडिया के सामने रो रहा हूं. सभी खिलाड़ियों को पीड़ा पहुंची है. लीमैन का कार्यकाल 2019 में इंग्लैंड में होने वाली एशेज शृंखला तक था. उन्हें गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में अपनी भूमिका के लिए क्लीन चिट मिल गई थी लेकिन इसके बावजूद वह पद छोड़ रहे हैं.

इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान स्मिथ और उप कप्तान वार्नर पर केपटाउन में तीसरे टेस्ट में हुई धोखाधड़ी में भूमिका के लिए एक साल के प्रतिबंध लगाया था. सलामी बल्लेबाज बेनक्राफ्ट को नौ महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया है. लीमैन ने कहा, पिछले हफ्ते के दौरान मेरे परिवार और मुझे काफी दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा और इसका असर पड़ा है.

उन्होंने कहा, पिछले कुछ दिनों में अपने परिवार से लंबी बात के बाद यह हटने का सही समय है. कोच ने कहा, टीम में मौजूद संस्कृति की जिम्मेदारी आखिर मेरी है और मैं पिछले कुछ समय से अपनी स्थिति के बारे में सोच रहा था. उन्होंने कहा, कल मीडिया को यह कहने के बाद भी कि मैं इस्तीफा नहीं दे रहा आज स्टीव और कैमरन की पीड़ा देखने के बाद यह उचित है कि मैं यह फैसला करूं.

लीमैन ने कहा, इससे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टीम की पूर्ण समीक्षा कर पाएगा और ऑस्ट्रेलिया की जनता का भरोसा दोबारा हासिल करने के लिए बदलाव लागू कर पाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें