27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑस्‍ट्रेलिया को एक के बाद एक झटका, बॉल टेंपरिंग मामले में शर्मसार होने के बाद अब शीर्ष प्रायोजक ने नाता तोड़ा

सिडनी : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े प्रायोजकों में से एक‘ फंड मैनेजर’ मेगेलान ने खेल को झकझोरने वाला गेंद से छेड़छाड़ का प्रकरण सामने आने के बाद आज ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट संचालन संस्था के साथ अपना अनुबंध तोड़ दिया. साथ ही खेल का सामान बनाने वाली कंपनी एएसआईसीएस ने भी डेविड वार्नर और कैमरन […]

सिडनी : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े प्रायोजकों में से एक‘ फंड मैनेजर’ मेगेलान ने खेल को झकझोरने वाला गेंद से छेड़छाड़ का प्रकरण सामने आने के बाद आज ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट संचालन संस्था के साथ अपना अनुबंध तोड़ दिया.

साथ ही खेल का सामान बनाने वाली कंपनी एएसआईसीएस ने भी डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट के साथ नाता तोड़ दिया है. ये दोनों सलामी बल्लेबाज इस धोखाधड़ी प्रकरण का केंद्र थे. मेगेलान ने अगस्त 2017 में ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टेस्ट शृंखलाओं के टाइटिल अधिकार दो करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डालर में तीन साल के लए हासिल किए थे.

इसकी शुरुआत इंग्लैंड के खिलाफ एशेज शृंखला के साथ हुई थी. मेगेलान के प्रमुख हामिश डगलस ने बयान में कहा, ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टेस्ट क्रिकेट टीम के नेतृत्व ने षड्यंत्र रचा और दक्षिण अफ्रीका में तीसरे टेस्ट के दौरान अनुचित फायदा लेने के स्पष्ट इरादे के साथ नियम तोड़े.

उन्होंने कहा, दुर्भाग्य से हाल की ये घटनाएं हमारे मूल्यों के खिलाफ है और ऐसे में हमारे पास क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ मौजूदा साझेदारी तोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है. डगलस ने कहा, हमें हाल में मेगेलान एशेज शृंखला के प्रायोजन की खुशी है और हमें दुख है कि हमें इन हालात में अपनी साझेदारी खत्म करनी पड़ रही है.

इलेक्ट्रानिक्स कंपनी एलजी ने बुधवार को वार्नर को अपने ब्रांड दूत के रूप में हटा दिया था जबकि एएसआईसीएस ने आज एक ट्वीट करके खिलाड़ियों के साथ अपना रिश्ता खत्म किया. कंपनी ने ट्वीट किया, केपटाउन में पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के सदस्यों से जुड़े मामले के नतीजे और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की सजा के बाद एएसआईसीएस तुरंत प्रभाव से डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट के साथ प्रायोजन करार रद्द करता है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान स्टीव स्मिथ और वार्नर को एक साल जबकि बेनक्राफ्ट को नौ महीने के लिए प्रतिबंधित किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें