34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत के खिलाफ काम आयेगा आईपीएल और टी-20 विश्व कप का अनुभव : फाकनर

चेन्नई : ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स फाकनर ने भारत के साथ एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला शुरू होने से पहले आज कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और पिछले साल भारत में टी-20 विश्व कप में खेलने के अनुभव से ऑस्ट्रेलियाई टीम को फायदा होगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 सितंबर से शुरू हो […]

चेन्नई : ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स फाकनर ने भारत के साथ एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला शुरू होने से पहले आज कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और पिछले साल भारत में टी-20 विश्व कप में खेलने के अनुभव से ऑस्ट्रेलियाई टीम को फायदा होगा.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 सितंबर से शुरू हो रही श्रृंखला में पांच एकदिवसीय मैचों के बाद तीन टी-20 मैच भी खेले जायेंगे. फाकनर ने कहा कि भारतीय टीम फार्म में चल रही है और उसे हराने के लिये ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों को अपने जज्बा दिखाना होगा. एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में टीम के प्रशिक्षण सत्र के बाद फाकनर ने कहा, टीम के ज्यादातर खिलाड़ी यहां आईपीएल और टी-20 विश्व कप में खेले हैं. इसलिये वह अनुभव हमारे काम आयेगा.

हाल के दिनों में भारत ने बहुत सारे एकदिवसीय मैच खेले हैं. वे फार्म में है. यह हमारे लिये अच्छी परीक्षा होगी. चैम्पियंस ट्राफी में नहीं खेल पाने वाले फाकनर ने इस श्रृंखला से वापसी करने के बारे में कहा कि टीम से बाहर होना उनके लिये काफी मुश्किल था लेकिन इससे उन्हें खुद को आंकने का मौका मिला और वह दमदार वापसी करने के लिये तैयार हैं.
बायें हाथ के तेज गेंदबाजऔर दायें हाथ से बल्लीबाजी करने वाले फाकनर भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर टीम में जगह पक्की करना चाहते हैं. उन्होंने कहा, जाहिरा तौर पर अगर आप टीम से बाहर होते हैं तो वह काफी मुश्किल होता है. मैं चार महीने खेल से दूर रहा और खुद को मजबूत और फिट बनाने के लिये मैंने सत्र से पहले कुछ अभ्यास किया जो अच्छा रहा.
फाकनर ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो पिछले 18 महीने से मैं संघर्ष कर रहा था. टीम में वापसी करना काफी मुश्किल था. मुझे लगता है अगर आप किसी भी खिलाड़ी से पूछेंगे कि टीम से बाहर हो कर कैसा लग रहा तो वह बुरा ही कहेगा. टीम में वापसी करना खिलाड़ी पर ही निर्भर करता है. मैं वापसी से खुश हूं. बीते समय के बारे में ज्यादा सोचना नहीं चाहता हूं. यह अच्छा अवसर है कि हम एक मजबूत टीम के खिलाफ उनके घर में खेल रहे है. भारत के खिलाफ कई मैच जिताने वाली पारी खेलने वाले फाकनर ने कहा, श्रृंखला से पहले हम अभ्यास मैच की तैयारी कर रहे हैं.
चेन्नई में हमारे लिये परिस्थितियां मुश्किल हैं. यहां गर्मी है और बहुत पसीना आ रहा है. टीम के खिलाडियों में अच्छा करने की ललक है. यह अच्छी श्रृंखला होने वाली है. पिछली बार जब हम यहां आये थे तो हमने कठिन लेकिन अच्छा क्रिकेट खेला था, इसलिये हम काफी उत्सुक हैं. एकदिवसीय विश्व कप 2015 के फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे फाकनर ने कहा, मेरा लक्ष्य श्रृंखला में अच्छा करना और इन परिस्थितियों टीम के लिये योगदान देना है. यहां की परिस्थितियां ऑस्ट्रेलिया से काफी भिन्न हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें