1. home Hindi News
  2. sports
  3. covid19 outbreak lokdown coronas shadow on india australia test south australias border sealed ind vs aus test india tour of australia 2020 avd

Lokdown : भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट पर कोरोना का साया, South Australia बॉर्डर सील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

india tour of australia 2020 : इंडियन प्रीमियर लीग (ipl 2020) खत्म होने के बाद टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है, जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे 4 टेस्ट, 3 वनडे और दो टी20 मैचों की शृंखला खेलनी है. इधर पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के संक्रमण में तेजी बरकरार है. कोरोना के खौफ के बीच विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया तो पहुंच गयी है, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की सीमा को सील कर दिया गया है.

सीमा सील होने से पहले टेस्ट मैच में संकट उत्पन्न हो गयी है. पहला टेस्ट मैच एडिलेड ओवल में खेला जाना है. हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसके मद्देनजर बयान जारी किया है. जिसमें कहा है कि COVID19 प्रकोप के बाद राज्य की सीमा बंद कर दी गयी है कि हम स्थिति पर पूरी तरह से नजर बनाये हुए हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान में कहा कि वो भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट शृंखला के लिए प्रतिबद्ध हैं.

भारतीय टीम ने वनडे और टेस्ट मैच के लिए एक साथ किया अभ्यास

भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को अपने पहले पूर्ण नेट सत्र में सफेद (सीमित ओवरों) और लाल (टेस्ट मैच) गेंद से एक साथ सभी खिलाड़ियों के साथ अभ्यास किया. शनिवार को पहले अभ्यास सत्र में खिलाड़ियों ने जिम और रनिंग सत्र में भाग लिया था. खिलाड़ी दूसरे दिन मैदान पर अभ्यास करना सही समझा.

भारत के दो विशेषज्ञ स्लिप क्षेत्ररक्षकों विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को लंबे समय तक लाल गेंद के साथ कैच अभ्यास करते हुए देखा गया. वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम के नये तेज गेंदबाज टी नटराजन नेट पर सफेद कूकाबुरा के साथ गेंदबाजी कर रहे थे. नटराजन ने दिन के नेट सत्र में सफेद गेंद के लगभग सभी शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को गेंदबाजी की.

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, हमने उन्हें आईपीएल में भी बहुत सफलता के साथ गेंदबाजी करते हुए देखा है और पहली बार भारतीय दल के लिए चुने जाने के बाद यहां नटराजन नेट सत्र में गेंदबाजी कर रहे हैं. सपना सच होने जैसा पल.

भारत-ऑस्ट्रेलिया पूरा कार्यक्रम इस प्रकार है

वनडे शृंखला

पहला वनडे - 27 नवंबर, दूसरा वनडे - 29 नवंबर, तीसरा वनडे - 2 दिसंबर

टेस्ट शृंखला - पहला टेस्ट - 17 दिसंबर से 21 दिसंबर तक

दूसरा टेस्ट - 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक

तीसरा टेस्ट - 7 जनवरी से 11 जनवरी तक

चौथा टेस्ट - 15 जनवरी से 19 जनवरी तक

टी 20 शृखंला - 4 दिसंबर को पहला टी20 और 6 दिसंबर को दूसरा टी 20

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें