ग्रहों पर निर्भर है नौकरी का योग, रखें धैर्य, मिलेगी सफलता

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : आज हर कोई नौकरी पाने की कोशिश में लगा है. अधिकांश लोग सरकारी और प्राइवेट नौकरी में सफलता चाहते हैं, लेकिन लगातार मिलने वाली असफलता से परेशान हैं. चूंकि नौकरी ग्रहों के योग पर निर्भर करती है, इसलिए धैर्य जरूरी है. उक्त बातें दैवज्ञ श्रीपति त्रिपाठी ने गुरुवार को प्रभात खबर में आयोजित ज्योतिष काउंसेलिंग में पाठकों के सवालों का जवाब देते हुए कही. उन्होंने कहा कि ग्रहों के हिसाब से जातकों को भगवान शंकर, बजरंग बली व गणपति जी की अाराधना करनी चाहिए.

टेली काउंसेलिंग में पाठकों के पूछे गये सवाल और उनके जवाब

-बेटी की शादी कब तक होगी?
परीक्षित कुमार, नालंदा

धनु लगन की कुंडली है. राशि धुन है. राहु की दशा और शनि का अंतर चल रहा है. शादी का योग चल रहा है. वाणी और पेट संबंधित बीमारी हो सकती है. गुरुवार को शंकर भगवान की पूजा करें और हल्दी का फूल धारण करें.

-नौकरी किस क्षेत्र में होगी?
राहुल कुमार सिंह, मुजफ्फरपुर

मिथुन लगन की कुंडली है. राशि तुला है. गुरु की दशा और बुध का अंतर चल रहा है. समय अनुकूल नहीं है. प्रयास जारी रखे. शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर अवसर मिलेंगे. अभी सेहत संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. शंकर भगवान की पूजा-अर्चना करें.

-नौकरी छूट गयी है दुबारा कब होगी?
विवेक शंकर, बोरिंग रोड

जवाब- कन्या लगन की कुंडली है. राशि कन्या है. शनि की दशा और चंद्रमा का अंतर चल रहा है. शनि और चंद्रमा मिलकर कुंडली में विष योग बन रहा है. समय अनुकूल नहीं चल रहा है. मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. हनुमान जी पूजा और बजरंग बाण का पाठ करें. जून 2020 से बेहतर समय का योग बन रहा है.

-समय ठीक नहीं चल रहा बनते काम बिगड़ जा रहे हैं?
अर्चना, तारापुर

जवाब- वृषभ लगन की कुंडली है. राशि मीन है. सूर्य की दशा और बुध का अंतर चल रहा है. अभी परेशानी वाला समय चल रहा है. रविवार को गुड़ खाकर पानी पीएं. सूर्य की उपासना करें. 2021 के बाद अनुकूल समय आयेगा. धैर्य रखें.

-दुकान का नामकरण किस अक्षर से करें?
सौरभ , बेगूसराय

जवाब- कर्क लगन की कुंडली है. राशि कर्क है. सूर्य की दशा और केतु का अंतर चल रहा है. आप अपने दुकान का नाम 'म' अक्षर से रखें. शंकर भगवान की पूजा करें सफलता मिलेगी.

-बेटे प्रिंस का भविष्य जानना चाहते हैं?
रत्नेश्वर प्रसाद, छपरा

जवाब- मीन लगन की कुंडली है. राशि वृश्चिक है. समय ठीक नहीं चल रहा है. छोटी बातों को गुस्सा करना और खुद को नुकसान पहुंचाने की बातें करते हैं. साढ़े साती चल रही है. बेटे को डांटे नहीं बल्कि प्यार से समझाएं. हरा कपड़ा न पहनें और मोती धारण करवाये. महा मृत्युंजय और बुध के मंत्रों का जाप करें. बेटे का खास ख्याल रखें.

-नौकरी का शुभ समय कब से आरंभ होगा?
संजीव कुमार पाठक, मोतिहारी

जवाब- धनु लगन की कुंडली है. राशि वृषभ है. राहु की दशा और बुध का अंतर चल रहा है. समय अनुकूल चल रहा है. मेहनत करे. पिता की सेवा करें और सूर्य की उपासना करें सफलता मिलेगी.

-नौकरी दुबारा कब तक होगी?
अशोक कुमार मिश्रा, मुंगेर

जवाब- वृश्चिक लगन की कुंडली है. राशि सिंह है. गुरु की दशा और गुरु का अंतर चल रहा है. मेहनत से कतराये नहीं. दृढ़ संकल्प लेकर पढ़ाई जारी रखें, 2020 से अनुकूल समय शुरू होगा. गुरुजनों की सेवा करें.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें