1. home Hindi News
  2. rashifal
  3. mangal rashi parivartan 2022 mangal ka kumbh se meen rashi me gochar mars transits pisces know what is effects on all zodiac sign mangal rashi parivartan sry

Mangal Rashi Parivartan 2022: मंगल ग्रह मीन राशि में कर रहे हैं गोचर, जानिए आपकी राशि पर पड़ेगा क्या असर

45 मिनट पर करेगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mangal Rashi Parivartan 2022
Mangal Rashi Parivartan 2022
Prabhat Khabar Graphics

Mangal Rashi Parivartan 2022: ज्योतिष में मंगल को ग्रहों का सेनापति कहते है ,मंगल को पुरुष ग्रह की उपाधि है ये अग्नि तत्व ग्रह है बैदिक ज्योतिष में मंगल का प्रबल होना भूमि भवन का लाभ ,सहस तथा पराक्रम बनाये रखता है ,मंगल क्रूर ग्रह है इनका गोचर मीन में राशि में हो रहा है जिसका परतिनिधित्व वृहष्पति ग्रह करते है,यह एक से दुसरे राशि में जाने के लिए 45 दिन लगते है मीन राशी जल तत्व राशि है.

जिसे कुछ राशियों का फायदेमंद होगा कुंडली में मंगल किस घर का संचालन कर रहा है ,उसके ऊपर इनका प्रभाव का फल मिलता है ,मंगल सेना युध और विनाश का कारक है ,मंगल उच्च के होने से इंजिनियर ,भूमि भवन ,सर्जन तथा सेना कार्य में सहयोग करते है मंगल से प्रभावी लोग बहुत गुसैल होते है .

कब कर रहे है गोचर

मंगल का मीन राशि में गोचर 17 मई 2022 दिन मंगलवार समय सुबह 9 :45 मिनट पर करेगे और यह 27 मई 2022 को सुबह 6 :00 बजे फिर अपने राशी मेष में गोचर करेगे.

मंगल के गोचर से बारह राशियों पर पर क्या प्रभाव पड़ेगा

मेष
उर्जा तथा उत्साह बना रहेगा ,लम्बी यात्रा का योग बनेगा जिसे हानी होगी ,स्वास्थ साथ नहीं देगा ,मानसिक परेशानी बनी रहेगी ,छात्रो के लाभकारी है ,नये नौकरी का योग बना रहेगा ,वाहन संभल कर चलाये ,नये निवेश से बचे नहीं तो हानि होगी .

वृषभ

आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी नये आय के स्त्रोत बनेगे ,व्योपार में लाभ होगा ,कार्य क्षेत्र में तारीफ होगी दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा ,अपने से सहयोग मिलेगा ,नये लोगो से प्रेम बढेगा ,यह समय आपके लिए लाभकारी रहेगा ,प्रेमी के साथ यात्रा का योग बनेगा.

मिथुन

नौकरी में तरक्की का योग रहेगा वरिष्ट अधिकारी से सहयोग मिलेगा ,संभवतः जिनको नौकरी नहीं है उनको नये नौकरी का योग बन रहा है ,व्योपार में निवेश करे लाभ होगा ,नये भूमि भवन खरीदने का योग बनेगा.

कर्क

पुराना लम्बित काम पूरा होगा ,व्योपार में लाभ होगा तथा उसके लिए कही यात्रा बनेगी जो विशेष लाभ होगा ,प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे है उनको सफलता मिलेगा धन लाभ का योग रहेगा .

सिंह

स्वास्थ सम्बंधित समस्या बना रहेगा .कमजोरी बनी रहेगी ,पारिवारिक माहौल ठीक नहीं रहेगा ,कार्य प्रणाली में सुधार होगा ,आपकी छवि शत्रु बिगार सकते है ,वाहन संभल कर चलाये ,अधिकारी के साथ संबंध मधुर रखे लाभ होगा .तुला :
जीवन साथी के साथ मतभेद बना रहेगा ,जिसे पारिवारिक कलेस बने रहेगा ,छात्रो के लिए अनुकूल समय है ,नये नौकरी का योग बनेगा ,कार्य क्षेत्रो में वृधि होगी ,अधिकारी के साथ तालमेल ठीक रहेगा ,स्वास्थ पर ध्यान रखे ,शत्रु पराजित

कन्या

दाम्पत्य जीवन ठीक नहीं रहेगा एक दुसरे पर सक बने रहेगा ,नये प्रेमी बनने का योग है पारिवारिक विवाद से दुर रहे ,दोस्तों के साथ संबंध ठीक नहीं रहेगा ,यात्रा लाभदायक रहेगा गुस्सा पर नियंत्रण करे ,व्योपारी के शुभ समय है लोहे से या दवा की व्योपार में उतार -चढ़ाव बने रहेगा .

तुला

जीवन साथी के साथ मतभेद बना रहेगा ,जिसे पारिवारिक कलेस बने रहेगा ,छात्रो के लिए अनुकूल समय है ,नये नौकरी का योग बनेगा ,कार्य क्षेत्रो में वृधि होगी ,अधिकारी के साथ तालमेल ठीक रहेगा ,स्वास्थ पर ध्यान रखे ,शत्रु पराजित होंगे.

वृशिक

आपका मनोकामना पूर्ण होगा ,जो लोगअविवाहित है वैवाहिक रिश्ते में बंध जायेगे ,जो लोग लिविंग रिलेसन में रह रहे है उनका सम्बंध मधुर होगा प्रेम -प्रसंग ठीक रहेगा उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे है उनके लिए लाभकारी होगा ,निवेश सोच समझ करे.

धनु

छात्रो के लिए अनुकूल समय रहेगा ,प्रेम संबंध ठीक रहेगा ,नये नौकरी का योग बनेगा ,काम के नये अवसर बनेगे ,व्योपारी के लिए अनुकूल समय है ,पारिवारिक जिमेदारी बढ़ेगी ,नये भूमि भवन का योग बनेगा ,भौतिक सुख साधन पूर्ण होंगे ,

मकर

भाई -बहन के साथ रिश्ता मजबूत होगा,पारिवारिक रिश्ता मजबूत होगा ,स्वास्थ ठीक रहेगा ,नौकरी करने वाले को समय अनुकूल रहेगा ,धोखाधारी हो सकता है ,प्रेम संबंध ठीक रहेगा काम में रूचि रहेगी ,दोस्तों के साथ विवाद हो सकता

कुम्भ

कार्य का बोझ ज्यादा रहेगा ,आर्थिक तंगी से परेशानी बनी रहेगी ,समान का खरीद -विक्री नहीं करे ,बड़ों से आदर से बात करे ,छात्रो के लिए कष्टकारी समय है ,पप्रभाव कम रहेगा ,नेत्र सम्बंधित बिमारी हो सकती है.

मीन

आपकी मनोरथ पूर्ण होंगे ,गुस्सा पर नियंत्रण करे ,पारिवारिक संबंध ठीक रहेगा ,आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी ,पैतृक सम्पति से लाभ होगा ,नये रोजगार करने की सोच रहे है जल्द कीजिये निवेस से लाभ होगा ,मार्केटिंग वाले को लोग को सफलता मिलेगी ,

संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें