20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeधर्मDurga Ashtami 2023: महाअष्‍टमी के दिन इन चीजों से करें पूजा, कभी नहीं होगी धन की कमी

Durga Ashtami 2023: महाअष्‍टमी के दिन इन चीजों से करें पूजा, कभी नहीं होगी धन की कमी

इस बार 22 अक्‍टूबर 2023 को शारदीय नवरात्रि की अष्‍टमी है. इसे महाअष्‍टमी और दुर्गा अष्‍टमी भी कहते हैं. ऐसे में माना जाता है कि नवरात्रि के अष्टमी के दिन हवन करना अति शुभ होता है. यदि इस दिन मां दुर्गा को प्रसन्‍न करने के लिए आप इन चीजों को करेंगे तो पूरे साल आपको धन की कमी नहीं होगी.

Undefined
Durga ashtami 2023: महाअष्‍टमी के दिन इन चीजों से करें पूजा, कभी नहीं होगी धन की कमी 6

नवरात्रि के आठवें दिन महाष्टमी या दुर्गा अष्टमी मनाई जाती है. यह दिन मां दुर्गा की आठवीं शक्ति मां महागौरी को समर्पित है. इस साल शारदीय नवरात्रि में दुर्गा अष्टमी 22 अक्टूबर 2023 को है, जो 21 अक्टूबर को रात 09:53 बजे से शुरू होगी.

Undefined
Durga ashtami 2023: महाअष्‍टमी के दिन इन चीजों से करें पूजा, कभी नहीं होगी धन की कमी 7

कहा जाता है कि अगर आप नवरात्रि के दौरान नौ दिनों तक पूजा और व्रत नहीं कर पाते हैं तो अष्टमी और नवमी के दिन व्रत रखकर माता रानी की पूजा कर सकते हैं. अष्टमी तिथि पर देवी दुर्गा के साथ-साथ उनके आठवें स्वरूप मां महागौरी की पूजा करने की परंपरा है. कहा जाता है कि महाष्टमी के दिन मां दुर्गा को प्रसन्‍न करने के लिए खास यह टोटके कर लें तो पूरे साल आपको धन की कमी नहीं होगी.

Undefined
Durga ashtami 2023: महाअष्‍टमी के दिन इन चीजों से करें पूजा, कभी नहीं होगी धन की कमी 8

महाअष्टमी के दिन लौंग की माला और लाल गुलाब की माला बनाकर मां दुर्गा को अर्पित कर सकते हैं. इससे आपको जीवन में आई विपदा को दूर करेगा और आपकी मनोकामनाएं पूरी होगी.

Undefined
Durga ashtami 2023: महाअष्‍टमी के दिन इन चीजों से करें पूजा, कभी नहीं होगी धन की कमी 9

इसके साथ ही आप कपूर और लौंग की आरती करेंगे तो घर में समृद्धि और सफलता की किरणें बढ़ेगी. बस इसके लिए आपको कपूर और लौंग को जलाकर पूरे घर में घुमाने है. इससे घर की सकारात्मक ऊर्जा बढ़ेगी और गरीबी को समृद्धि में परिवर्तित कर सकती है.

Undefined
Durga ashtami 2023: महाअष्‍टमी के दिन इन चीजों से करें पूजा, कभी नहीं होगी धन की कमी 10

धन संबंधी समस्याओं को हल करने के लिए, आप आष्टमी के दिन गुलाब के फूल में कपूर जलाकर मां दुर्गा को आर्पित कर सकते हैं. इससे आपकी आर्थिक समस्याएं कम हो सकती हैं.

Also Read: Happy Durga Ashtami 2023 Wishes LIVE: जीवन में हर मनोकामना हो पूरी… यहां से दें दुर्गा अष्टमी की बधाई
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें