37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साधारण बस के परमिट पर झारखंड में चल रही हैं 400 AC बसें

रांची : यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए परिवहन विभाग ने एसी बसों को बढ़ावा देने की शुरुआत की थी. यही वजह रही कि फिलवक्त 400 एसी बसें चल रही हैं. इनमें से 200 बसें धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो, हजारीबाग सहित अन्य जिलों में जाती हैं. जबकि रांची और अन्य स्थानों से दूसरे राज्यों बिहार, […]

रांची : यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए परिवहन विभाग ने एसी बसों को बढ़ावा देने की शुरुआत की थी. यही वजह रही कि फिलवक्त 400 एसी बसें चल रही हैं. इनमें से 200 बसें धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो, हजारीबाग सहित अन्य जिलों में जाती हैं. जबकि रांची और अन्य स्थानों से दूसरे राज्यों बिहार, ओड़िशा, दिल्ली, पश्चिम बंगाल व उत्तरप्रदेश आदि के लिए करीब 200 बसें चलती हैं.

इसे भी पढ़ें

70-70 हजार रुपये रिश्वत लेकर बदल दी 200 से अधिक होमगार्ड के जवानों की जाति, जांच की मांग

RANCHI : ‘कजरी द सावन क्वीन’ : होटल जेनिस्टा इन में फाइनल 19 अगस्त को

पत्थर खदान में विस्फोट से घरों में दरार, ग्रामीणों ने किया विरोध

मारवाड़ी भवन में 16 सितंबर को होगा झारखंड चेंबर चुनाव

झारखंड के किसी भी बस के संचालक को ऑनर बुक एसी बस का नहीं मिलता है. बल्कि उन्हें साधारण बस का ऑनर बुक दिया जाता है. इसके अलावा स्लीपर बस चलाने का भी लाइसेंस झारखंड सरकार की ओर से अभी नहीं दिया जा रहा है. इससे बस संचालकों में नाराजगी बढ़ रही है. क्योंकि पड़ोसी राज्यों में एसी बस का ऑनर बुक और स्लीपर बस का परमिट दिया जाता है.

350 एसी बस तैयार, परमिट का इंतजार

बस ऑनर्स एसोसिएशन से जुड़े पदाधिकारी बताते हैं कि फिलवक्त करीब 350 एसी बस बनकर तैयार है. लेकिन किसी भी बस को सरकार के स्तर से परमिट जारी नहीं किया जा रहा है. इसके पीछे विभाग केंद्र सरकार के नये आदेशों का हवाला दे रहा है. जिसमें शर्तें ऐसी हैं जिसे पूरा करना काफी मुश्किल है. इसको लेकर एसोसिएशन द्वारा विभागीय अधिकारियों का ध्यान कई बार आकृष्ट कराया गया. लेकिन बस संचालकों को राहत नहीं मिली. वहीं दूसरे प्रदेशों में केंद्र के जारी निर्देश के बाद परमिट देने में लचीला रुख अपनाया गया है. हालांकि पिछले दिनों परिवहन विभाग की हुई बैठक में बस संचालकों को एक उच्च स्तरीय बैठक कर निदान निकालने का आश्वासन दिया गया था, जिस पर अभी निर्णय होना बाकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें