31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मारवाड़ी भवन में 16 सितंबर को होगा झारखंड चेंबर चुनाव

एक गुट में हैं आरडी सिंह, तो दूसरे गुट में हैं दीपक मारू रांची : झारखंड चेंबर की कार्यकारिणी समिति की 13वीं बैठक शुक्रवार को चेंबर भवन में हुई. अध्यक्षता चेंबर अध्यक्ष रंजीत गाड़ोदिया ने की. बैठक से पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर सदस्यों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी. इसके बाद […]

एक गुट में हैं आरडी सिंह, तो दूसरे गुट में हैं दीपक मारू

रांची : झारखंड चेंबर की कार्यकारिणी समिति की 13वीं बैठक शुक्रवार को चेंबर भवन में हुई. अध्यक्षता चेंबर अध्यक्ष रंजीत गाड़ोदिया ने की. बैठक से पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर सदस्यों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी. इसके बाद बैठक शुरू हुई.
वार्षिक आमसभा 15 सितंबर को : श्री गाड़ोदिया ने कहा कि सत्र 2018-19 की वार्षिक आमसभा 15 सितंबर को चेंबर भवन में होगी. जबकि 16 सितंबर को चेंबर का चुनाव हरमू रोड स्थित मारवाड़ी भवन में होगा. प्रभात खबर ने 25 जुलाई के अंक में ही 16 सितंबर को हो सकता है चेंबर चुनाव शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी.
ललित केडिया बने चेयरमैन : चुनाव के लिए ललित केडिया को चेयरमैन और अंचल किंगर को को-चेयरमैन बनाया गया है. श्री गाड़ोदिया ने कहा कि वार्षिक आमसभा में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री को आमंत्रित करने पर विचार किया जा रहा है. बैठक में चेंबर के वित्तीय वर्ष 2017-18 के अंकेक्षण रिपोर्ट को प्रस्तुत किया गया, जिसे कार्यकारिणी सदस्यों ने स्वीकृति दी. इसी प्रकार इस कार्यकाल की वार्षिक रिपोर्ट को भी सदस्यों ने स्वीकृति दी. इस बार चुनाव में एक ओर आरडी सिंह की टीम, तो दूसरी ओर टक्कर देने के लिए दीपक मारू की टीम है.
एसएमएस को बैन करने का आया प्रस्ताव : सदस्यों ने चुनाव के दौरान खर्च को नियंत्रित करने से संबंधित मुद्दाें पर चर्चा की. सदस्यों ने प्रस्ताव दिया कि मतदान के दिन मतदान स्थल को गो ग्रीन क्षेत्र घोषित किया जाये और एसएमएस को बैन किया जाये. सदस्यों ने कई परेशानियों को सामने रखा. बैठक में 10 आजीवन सदस्यों के लिए प्राप्त आवेदनों को पास किया गया. हालांकि इन 10 सदस्यों को चुनाव में वोट देने का अधिकार नहीं होगा. सदस्यों ने कहा कि वर्तमान में ओवरहेड बिजली केबलिंग का कार्य हो रहा है.
इस क्रम में केबलिंग के साथ कनेक्शन का काम छोड़ दिया जा रहा है. इससे दुकानदारों के अलावा आमलोगों को कठिनाई हो रही है. बैठक में चेंबर उपाध्यक्ष दीनदयाल वर्णवाल, सोनी मेहता, महासचिव कुणाल अजमानी, सह सचिव प्रवीण जैन छाबड़ा, कोषाध्यक्ष राहुल मारू, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष निर्मल झुनझुनवाला, कार्यकारिणी सदस्य दीपक मारू, पूनम आनंद, पंकज पोद्दार, आरडी सिंह, प्रवीण लोहिया, राहुल साबू, राम बांगड़, विमल फोगला, पूर्व अध्यक्ष विनय अग्रवाल, पवन शर्मा, विष्णु बुधिया, रंजीत टिबड़ेवाल, सदस्य संजय अखौरी, किशन अग्रवाल, अमित शर्मा, परेश गट्टानी आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें