29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी बैठक : ट्रिपल तलाक को लेकर पार्टी का अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ करेगा जागरूक

किशनगंज : बिहार के किशनगंज में मंगलवार को भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक शुरू हुई. बैठक के पहले दिन कृषि प्रस्ताव लाया गया. किसानों के प्रति राज्य सरकार की उदासीनता के विरोध में कार्यसमिति के सदस्यों ने सड़क से सदन तक चरणबद्ध आंदोलन का ऐलान किया. मोरचा व प्रकोष्ठ का गठन प्रखंड स्तर […]

किशनगंज : बिहार के किशनगंज में मंगलवार को भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक शुरू हुई. बैठक के पहले दिन कृषि प्रस्ताव लाया गया. किसानों के प्रति राज्य सरकार की उदासीनता के विरोध में कार्यसमिति के सदस्यों ने सड़क से सदन तक चरणबद्ध आंदोलन का ऐलान किया. मोरचा व प्रकोष्ठ का गठन प्रखंड स्तर पर 15 मई तक करने के निर्णय के साथ ही 20 मई से 15 जून तक महासपंर्क अभियान चलाने का निर्णय लिया गया. अल्पसंख्यक महिला के बीच तीन तलाक के मुद्दे पर चर्चा के लिए अल्पसंख्यक समाज के लोगों से पहल करने का आग्रह किया गया. साथ ही बैठक में केंद्र सरकार की उपलब्धियों व राज्य सरकार की नाकामियों से जनता से अवगत कराने का निर्णय लिया गया.

एमजीएम मेडिकल कॉलेज में आयोजित कार्यसमिति की बैठक में मंच पर मौजूद प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, प्रदेश सह प्रभारी सीआर पाटिल की मौजूदगी में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने कृषि प्रस्ताव लाया.प्रेम कुमार ने कहा कि बिहार के किसान सरकार के रवैये से त्रस्त हैं. कृषि और किसानों की बदहाली, धान खरीदी, सिंचाई का प्रबंध, किसानों को बोनस, उपज की उचित मूल्य आदि की स्थिति बहुत खराब है. उन्होंने कहा कि भाजपा के सरकार से हटने के बाद बिहार सरकार ने इससे संबंधित कृषि कैबिनेट को ही भंग कर दिया. बिहार सरकार में कृषि उनकी प्राथमिकता में नहीं है.

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने पहले दिन की बैठक के संबंध में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बैठक भाजपा के सामाजिक, सांगठनिक व राजनीतिक विस्तार को नयी दिशा देगी. उन्होंने कहा कि केंद्र की योजना को घर-घर तक पहुंचाने के साथ ही दीनदयाल के विचार व सिद्धांतों को छपवा कर घर-घर तक पार्टी कार्यकर्ता पहुंचायेंगे. इसके साथ ही नीतीश सरकार की नाकामियों से भी जनता को अवगत कराया जायेगा.

कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कार्यकर्ताओं की तरफ से पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधिनक दर्जा देने के लिए किये प्रयास के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया. साथ ही राज्यसभा में इस बिल का विरोध करने व पास नहीं होने देने पर कांग्रेस, राजद व जदयू पर हमला बोला. श्री राय ने कहा कि यह पिछड़ा समाज के साथ अन्याय है. इससे जनता को अवगत करायेंगे.

कार्यसमिति की बैठक के पहले दिन केंद्रीय मंत्री राजीवप्रताप रूडी, रामकृपाल यादव, गिरिराज सिंह, सौदान सिंह सहित सांसद अश्विनी चौबे, पूर्व सांसद सह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, रामा देवी, नंदकिशोर यादव संगठन महामंत्री नागेंद्र जी सहित पार्टी की कार्यसमिति के सदस्य, विधायक, पूर्व विधायक मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें