36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गौरक्षा के नाम पर अलवर में हत्या, मृतक के चाचा बोले – मेरा भतीजा नहीं था गौ तस्कर

अलवर/जयपुर : राजस्थान के अलवर में गौरक्षा के नाम पर मोहम्मद उमर खान नामक एक शख्स की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. उसकी हत्या के बाद मेव समुदाय के लोगों ने हंगामा किया है और उनका कहना है कि गौरक्षकों ने उसकी हत्या की है. उमर मोहम्मद भरतपुर के घटलिका का रहने वाला […]

अलवर/जयपुर : राजस्थान के अलवर में गौरक्षा के नाम पर मोहम्मद उमर खान नामक एक शख्स की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. उसकी हत्या के बाद मेव समुदाय के लोगों ने हंगामा किया है और उनका कहना है कि गौरक्षकों ने उसकी हत्या की है. उमर मोहम्मद भरतपुर के घटलिका का रहने वाला था. उसकी हत्या तब की गयी, जब कथित रूप से वह और उसके दो अन्य साथी गोवंश को गाड़ी पर लेकर जा रहे थे. इस घटना के बाद अलवर में उबाल है. गाड़ी पर उमर का एक रिश्तेदार भी था, जो घायल है. हमले के शिकार हुए ताहिर नामक शख्स का इलाज चल रहा है. तीसरे शख्स का नाम जावेद है. उमर मोहम्मद की हत्या के आरोप में पुलिस ने सोमवार को एक शख्स को गिरफ्तार किया है. उधर, राज्य के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि मामले की जांच कर दोषियों को सजा दी जायेगी. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वे अभी पक्के रूप नहीं कर सकते हैं कि इस मामले में सच में क्या हुआ है. साथ ही उन्होंने पुलिस बल की कमी का रोना भी रोया. कटारिया ने कहा कि हमारे पास पर्याप्त मेन पॉवर नहीं है कि हम हर जिले में और हर जगह हर परिस्थिति को काबू में कर सकें. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और दूसरे दोषी जल्द पकड़े जायेंगे.

मृतक के चाचा ने न्यूज एजेंसी एएनआइ से कहा है कि उनका भतीजा गाय का तस्कर नहीं था. उसकी अपनी तीन गायें थीं. मेरे भतीजे की बर्बरता पूर्ण ढंग से हत्या की गयी. हम इस मामले में न्याय चाहते हैं.

मालूम हो कि इससे पहले तीन अप्रैल को गौरक्षकों ने अलवर के बहरोड़ में पहलू खान नामक शख्स की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी. गौरक्षा के नाम पर लगातार हत्या व हंगामा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई मौकों पर गौरक्षकों को चेतावनी दी और राज्य सरकार को उनका डोजियर तैयार करने व उनके खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे गौरक्षकों को फर्जी गौरक्षक कहा था.

मृतक उमर खान के परिजनों के अनुसार, 10 तारीख को सुबह पांच-छह बजे गाड़ी पर गायों को लेकर जा रहा था, इसी दौरान कथित गौरक्षकों ने गोविंदपुर के निकट उस पर हमला बोल दिया. लाठी-डंडे से लैस वे लोग सात-आठ की संख्या में थे.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, रविवार को एकशख्स का शव अलवर-मथुरा रेला लाइन पर पटरी पर मिला. उसकी पहचान भरतपुर के घटलिका निवासी उमर मोहम्मद के रूप में हुई. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस पदाधिकारी अस्पताल पहुंचे, जहां उसके परिजनों ने हंगामा किया. डीएसपी अनील बेनीवाल ने बताया है कि आरंभिक पूछताछ में पता चला है कि वह युवक गौ तस्करी में संलग्न था. मृतक दस नवंबर को एक जीप में गौवंश लेकर जा रहा था, जिसमें एक मरा हुआ हुआ और चार जीवित गौवंश थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें